शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सDream 11 बनी टीम इंडिया की नयी स्पॉन्सर,इस फेमस ब्रांड की हो...

Dream 11 बनी टीम इंडिया की नयी स्पॉन्सर,इस फेमस ब्रांड की हो गयी छुट्टी

Date:

Related stories

Dream 11:भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों अपने आने वाले वेस्ट इंडीज दौरे के लिए जमकर मेहनत कर रही है। इसी बीच अब भारतीय क्रिकेट टीम को अपना नया स्पॉन्सर भी मिल गया है। दरअसल भारत में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था बीसीसीआई ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए नए स्पांसर की तलाश  पूरी कर ली है।

ड्रीम 11 होगा नया स्पॉन्सर

बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के स्पॉन्सर के रूप में  ड्रीम 11 के साथ करार कर लिया है। ड्रीम 11 ही अब भारतीय टीम की स्पॉन्सर होगी। गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय टीम की स्पॉन्सर बाइजू थी। ड्रीम 11 ने दुनिया के इस सबसे धनी बोर्ड के साथ तीन सालों का करार किया है।आने वाले आगामी वेस्टइंडीज के दौरे पर अब ड्रीम 11 ही भारतीय टीम के टी-शर्ट पर लिखा होगा।

ये भी पढ़ें:Shaheen Afridi की तेज गेंदबाज़ी ने उड़ाए सबके होश ,इंग्लैंड में इस टीम के खिलाफ खेलते हुए बना डाला तगड़ा रिकॉर्ड

12 जुलाई से शुरू होंगे मैच

भारतीय टीम अपने वेस्ट इंडीज दौरे की शुरुआत आगामी 12 जुलाई से करेगी जब वह विंडसर पार्क ,डॉमिनिका में वेस्टइंडीज  के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। पिछली बार वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारत ने 2019  में टेस्ट मैच खेला था और तब भारतीय टीम 2-0 से अजेय रही थी।

ये भी पढ़ें:Bihar Shikshak Bharti: छात्रों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, प्राथमिक शिक्षक भर्ती के नियमों के लेकर अभ्यर्थियों ने काटा बवाल  

युवा खिलाडियों को फॉर्म सही करने का मौका

वेस्ट इंडीज दौरा भारतीय युवा खिलाडियों को विश्व कप से पहले अपने आप को आंकने का बेहतरीन मौका होगा। वेस्ट इंडीज की टीम जिम्बाम्बे में  इन दिनों आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर्स  के मैच खेल रही है।

ड्रीम 11 के सीईओ और को-फाउंडर ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम राष्ट्रीय टीम को स्पांसर करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले बाइजू ने 2019 में ओप्पो को रिप्लेस कर भारतीय टीम को स्पांसर करने का मौका पाया था।

भारतीय टीम पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रही है पर किसी तरह के आईसीसी प्रतियोगिता  को जीत पाने में नाकाम रही है। ऐसे में देखना होगा कि क्या भारतीय टीम इसबार अपनी सरजमीं पर हो रहे विश्व कप को जीत पाने में कामयाब हो पाती है या नहीं। गौरतलब है कि भारत ने पिछ्ली बार 2011 में अपनी सरजमीं पर विश्व कप खिताब जीतने में कामयाबी पायी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories