शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सWTC Final 2023 पर बारिश लगा सकती है ग्रहण, मैच नहीं होने...

WTC Final 2023 पर बारिश लगा सकती है ग्रहण, मैच नहीं होने पर इस टीम को मिलेगा खिताब!

Date:

Related stories

WTC Final में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल, सुनील गावस्कर ने पूछा- टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज को बाहर रखना कितना सही...

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस बेहद खराब रही। अब इस पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कई सवाल खड़े किए हैं।

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। इस मुकाबले से पहले दोनों टीम लंदन के इस मैदान पर जमकर अभ्यास कर रही है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार खिताब पर कब्जा जमाने की पूरी कोशिश करने वाली है। लेकिन, बारिश इस मुकाबले का खेल बिगाड़ सकती है। तो चलिए ऐसे में जान लेते है मौसम के हाल के बारे में इस लेख के जरिए।

ये भी पढ़ें: डेब्यू वेब सीरीज में ही Aryan Khan को मिला शाहरुख से बड़ा तोहफा, कहानी से लेकर स्टार कास्ट तक का हुआ खुलासा!

बारिश करेगी मैच का मजा फीका

2019 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में बहुत भयंकर बारिश हो गई थी। इस बारिश के कारण ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन, इस बार शायद ऐसा ना हो। मौसम विभाग की माने तो खेल के पहले दिन 25 प्रतिशत बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं खेल के दूसरे और तीसरे दिन बारिश की हल्की-हल्की संभावनाए लगाई जा रही है। वहीं चौथे दिन मौसम एक दम साफ होने वाला है। वहीं पांचवे दिन 57 प्रतिशत बादल आसमान में छाय रहने वाले है। जिसके चलते 12 जून को रिसर्व डे के तौर पर रखा गया है।

7 से 11 जून तक खेला जाएगा मुकाबला

गौरतलब है कि आईसीसी का यह मुकाबला 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा। इस मैच को जीत कर दोनों ही टीम में से एक इस साल का पहला खिताब जीतने वाली टीम बन सकती है। वहीं पैट कमिंस और रोहित शर्मा इस मुकाबले को जीतने की कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे है। हालांकि, बारिश इस मुकाबले में एक अहम रोल निभा सकती है।

ये भी पढ़ें:Google Pixel 7 Pro vs Oppo Find X6 Pro: किस फोन में मिलती है बेहतर चिपसेट, जानें कैमरा और परफॉर्मेस में बड़ा अंतर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories