शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सEmerging Asia Cup 2023: सीनियर एशिया कप से पहले भारत-पाकिस्तान आमने-सामने, इस...

Emerging Asia Cup 2023: सीनियर एशिया कप से पहले भारत-पाकिस्तान आमने-सामने, इस दिन होगा मैच

Date:

Related stories

Emerging Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा से मुकाबला वर्चस्व का होता है। दोनों देशों को इस साल होने वाले विश्व कप में एक दूसरे से भिड़ना है।हालांकि अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है मैच किस स्थान पर खेला जाना है। ऐसी में इन दिनों श्रीलंका में इमर्जिंग एशिया कप के मैच चल रहे हैं जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीम 17 जुलाई को होने वाले मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेगी।

चिर प्रतिद्वंदी आमने-सामने

भारत-ए और पाकिस्तान- ए की टीमें 17 जुलाई को इमर्जिंग एशिया कप के मैच में एक-दूसरे का सामना करेगी। भारत ने इस टूर्नामेंट के शुरूआती मैचों में यूएई -ए को आठ विकेटों से हराया था।आपको को बता दें कि पाकिस्तान की टीम गत चैंपियन है। उसने 2019 में खेले गए इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश -ए क्रिकेट टीम को हराया था। भारत ने यह खिताब 2013 में सिंगापुर में हुए टूर्नामेंट में जीता था।

ये भी पढ़े:Property On Moon: पृथ्वी छोड़ अब चन्द्रमा की धरती को खरीदने के लिए मची होड़, जानें कैसे होती है रजिस्ट्री  

महिला वर्ग में भारत ने जीता था खिताब

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने इसी साल थाईलैंड हुए इमर्जिंग एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था। 12-21 जून तक हुए इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने बांग्लादेश की टीम को पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया था। आपको बता दें कि भारतीय टीम को इस साल होने वाले एशियाई गेम्स में भी भाग लेने के लिए हांगझाऊ जाना है जहां वह पहली बार मेडल जीतने की कोशिश करेगी।

ये भी पढ़े:Lionel Messi: रेड लाइट पार करते वक़्त बाल बाल बचे लियोनेल मेसी, जानें कैसे गलती करके भी बच गए

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

भारत और पाकिस्तान की टीम को इस साल अगस्त सितम्बर के महीने में होने वाले एशिया कप के मैच में एक दूसरे से भिड़ना है। गौरतलब है कि इस साल एशिया कप श्रीलंका और पाकिस्तान की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा। भारतीय टीम के सभी मैच श्रीलंका में होंगे। हालांकि अगर विश्व कप की बात की जाए तो इसको लेकर पाकिस्तान की तरफ से अब तक किसी भी तरह का कोई बयान सामने नहीं आया है। हाल में ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष जाका अशरफ ने पाकिस्तान के भारत में विश्व कप खेलने को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि दोनों टीमों के बीच इस मैच को किसी न्यूट्रल ग्राउंड पर कराया जाना चाहिए। आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार भारत और पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories