शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सENG vs AUS Ashes 2023: पहला मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने...

ENG vs AUS Ashes 2023: पहला मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने 18 साल के धाकड़ ऑलराउंडर को टीम में किया शामिल

Date:

Related stories

ENG vs AUS Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम में खेला गया था। इस मुकाबले में मेहमान टीम ने मेंजबान टीम को करारी मात दी थी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की अजय बढ़त बना ली है। वहीं इस हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर सवाल खड़े हो रहे है। इसी बीच 18 वर्षीय रेहान अहमद को टीम के स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया है।

रेहान अहमद को मिली टीम में जगह

इंग्लैंड टीम ने पहले मुकाबले की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी। लेकिन, कप्तान बेन स्टोक्स के एक गलत फैसले से टीम को हार झेलनी पड़ी थी। वहीं इस हार के बाद इंग्लिश टीम की बैजबॉल नीति पर भी क्रिकेट के जानकार और इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी उनकी आलोचनाएं करने लगे है। हालांकि, इसी बीच टीम मैनेजमेंट और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 18 साल के युवा गेंदबाजी ऑलराउंडर रेहान अहमद को टीम में शामिल कर लिया है। वह अगले मुकाबले में खेलते हुए नजर आ सकते है।

ये भी पढ़ें: विपक्षी नेताओं की बैठक पर JP Nadda ने साधा निशाना, कहा- “मोदी के लिए लगा है विपक्ष का जमावड़ा, पूरी नहीं होगी ख्वाहिश”

28 को होगा दूसरा मुकाबला

5 मैचों की रोमांचक एशेज सीरीज का दूसरा मुकाबला 28 जून को खेला जाने वाला है। यह मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम जीत दर्ज कर 1-1 की बराबरी करने की कोशिश करेगी। वहीं कंगारू 2-0 से बढ़त बनाना चाहेंगी।

दूसरे टेस्ट की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टोंग्यू , क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

ये भी पढ़ें: विपक्षी दलों की बैठक के बीच AAP का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस-BJP में हो चुका है समझौता, कही ये बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories