रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सFIFA Women's World Cup 2023: फिलीपीन्स ने न्यूज़ीलैंड को दिखाए तारें, अपने...

FIFA Women’s World Cup 2023: फिलीपीन्स ने न्यूज़ीलैंड को दिखाए तारें, अपने पहले वर्ल्ड कप में ब्लैक कैप को दी मात

Date:

Related stories

Atal Pension Yojana: खाताधारकों के लिए बड़ी खबर! जानें कितने अन्य CRA के साथ खोल सकते हैं अकाउंट

Atal Pension Yojana: असंगठित क्षेत्र के प्रत्येक भारतीय नागरिक को वृद्धावस्था में आय प्रदान करने के लिए शुरू की गई अटल पेंशन योजना (एपीवाई) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

FIFA Women’s World Cup 2023 में सोमवार (24 जुलाई) का दिन यादगार बन गया। एशियाई टीम फिलीपीन्स ने home favourite न्यूज़ीलैंड को ग्रुप ए के हुए एक मुकाबले में 1-0 से हराते हुए FIFA Women’s World Cup में अपनी पहली जीत दर्ज की

सरीना बोल्डेन रही स्टार ऑफ़ द मैच

फिलीपीन्स ने वेलिंगटन के रीजनल स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान न्यूज़ीलैंड को हराकर एक बहुत बड़ा उलटफेर कर दिया। सरीना बोल्डेन के एकमात्र गोल की बदौलत फिलीपीन्स ने न्यूज़ीलैंड के अंतिम 16 में पहुंचे के ख्वाब को तहस-नहस करते हुए अपनी पहली वर्ल्ड कप जीत दर्ज की। सरीना ने हैडर के जरिये 24 वें मिनट में ही फिलीपीन्स की लिए गोल दाग कर इस मैच में शुरूआती बढ़त दिला दी। न्यूज़ीलैंड की तरफ से इसके बाद कई प्रयास देखने को मिलें पर फिलीपींस की टीम ने उनके हर उम्मीदों पर पानी फेर दिया। न्यूज़ीलैंड की गोलकीपर विक्टोरिया एसन ने बोल्डेन की गोल को बचाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन वह फिलीपींस को ग्रुप ए के इस बेहद महत्वपूर्ण मुकाबले में जीत दर्ज करने से नहीं रोक सकीं।

न्यूज़ीलैंड ने पहले मुकाबले में पूर्व चैंपियन नॉर्वे को दी थी मात

न्यूज़ीलैंड की टीम ने इससे पहले हुए ग्रुप ए के मुकाबले में 1995 की चैंपियन नॉर्वे को मात दी थी। यह न्यूज़ीलैंड की नॉर्वे पर पहली जीत थी।
इस मैच में न्यूज़ीलैंड अंतिम 16 में पहुंचने के इरादे से उतरी थी पर फिलीपीन्स ने न्यूज़ीलैंड को हराकर ब्लैक फर्न्स के अंतिम 16 में पहुंचने के इन्तजार को और भी बढ़ा दिया। इससे पहले खेले गए ग्रुप ए के मुकाबले में फिलीपींस की टीम को स्विट्ज़रलैंड के हाथो 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया-न्यूज़ीलैंड पहली बार Co-Host

फीफा विमेंस वर्ल्ड कप इस बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की संयुक्त मेजबानी में खेला जा रहा है। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब फीफा विमेंस वर्ल्ड कप के मैच दो कन्फेडरेशंस में आयोजित किये जा रहे हैं। इस बार FIFA Women’s World Cup की प्राइज मनी भी 2019 में हुए वर्ल्ड कप की तुलना में बढ़ा दी गयी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories