रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्ससरफराज खान को टीम में नहीं शामिल करने पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर...

सरफराज खान को टीम में नहीं शामिल करने पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर Saba Karim का फूटा गुस्सा

Date:

Related stories

क्या इस कारण से Sarfaraz Khan को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह?

Sarfaraz Khan: भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे से सरफरजा...

Saba Karim: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयन हो चुका है। इस दौरे के लिए यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में मौका दिया गया है। हालांकि, घरेंलू क्रिकेट में बल्ले से तबाही मचाने वाले सरफराज खान को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वह बल्ले से लगातार घरेंलू क्रिकेट में कोहराम मचा रहे है। उनका बल्ला इस साल रणजी ट्रॉफी में जमकर गरजा था। हालांकि, उन्हें इन सब के बाद भी टीम में शामिल नहीं किया गया था। जिसकों लेकर बीसीसीआई की जमकर आलोंचनाएं की जा रही है। इसी लिस्ट में भारत के पूर्व खिलाड़ी सबा करीम का नाम भी शामिल हो गया है।

सबा करीम ने कही बड़ी बातें

भारतीय टीम से सरफराज खान को चयनकर्ता लगातार नजरअंदाज कर रहे है। उनके टीम में नहीं शामिल करने पर ज्यादातर पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का गुस्सा फूट रहा है। इसी कड़ी में सबा करीम का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होंने इस खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर कही बड़ी बाते कही है। उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए कहा कि,

“मुझे इन चीजों पर भरोसा नहीं है। मुझे लगता है कि अगर इस तरह का कोई मुद्दा है तो ऐसे क्रिकेटरों को संभालना मैनेजमेंट और कोच का काम है, लेकिन सरफराज के साथ बातचीत करने के बाद मुझे नहीं लगता कि ऐसी कोई समस्या है। अगर यही मुद्दा है तो वह मुंबई के लिए नियमित तौर पर कैसे खेल रहे हैं? हमने उनके बारे में मुंबई के कोच, कप्तान या मैनेजमेंट से ऐसा कुछ भी नहीं सुना है।”

इसी पर उन्होने आगे कहा कि “वह नियमित रूप से खेल रहे हैं, वह फिट हैं, उन्होंने अधिकांश मैच खेले हैं और उन्होंने मुंबई के साथ-साथ भारत या जोनल लेवल के लिए सभी फॉर्मेट मैच खेले हैं। उन्होंने उन सभी मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन भी किया है। अगर किसी खिलाड़ी के आचरण को लेकर कोई समस्या है तो भी चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट का काम है उन्हें सुधारना और उनसे बेस्ट परफॉरमेंस निकलवाना।”

ये भी पढ़ें: MP में PM Modi का चुनावी शंखनाद, ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में बोले- कार्यकर्ता ही पार्टी की सबसे बड़ी ताकत 

सबा करीम ने टीम मैनेजमेंट पर साधा निशाना

उन्होंने अंत में बातचीत करते हुए कहा कि, “टीम मैनेजमेंट का काम है कि आप खिलाड़ी के साथ कैसा व्यवहार करते हैं, आप उनकी निगरानी कैसे करते हैं, आप उनका मार्गदर्शन कैसे करते हैं, ताकि आप उनसे सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा फिटनेस एक बड़ी भूमिका निभाती है, लेकिन मुझे लगता है उन्होंने मैच में अपनी फिटनेस साबित कर दी है। उन्होंने बहुत सारे रन बनाए हैं। और केवल एक सीज़न में ही नहीं, अगर मैं सही हूं तो पिछले दो या तीन सीज़न में उन्होंने काफी रन बनाए हैं। और यह एक अच्छा संकेत है कि वह बेहद फिट हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो उस तरह की निरंतरता के साथ रन नहीं बना पाते।”

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories