शनिवार, मई 25, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Videos: क्रिकेट के इतिहास में Glenn McGrath को पहली बार...

Cricket Viral Videos: क्रिकेट के इतिहास में Glenn McGrath को पहली बार मिला था रेड कार्ड, इस शर्मनाक हरकत पर अंपायर ने लिया था ऐसा फैसला

Date:

Related stories

Cricket Viral Videos: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 का विशाल स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड इस लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 170 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जिसमें स्कॉट स्टायरिस ने 39 गेंदों में 66 रन बनाए थे। आखिरी गेंद फेंके जाने से ठीक पहले ग्लैन मेग्राथ को क्रिकेट के इतिहास में पहली बार रेड कार्ड दिया गया था। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में मेंग्राथ का चेहरे देखने लायक था। जिसका अंदाजा आप वायरल हो रही वीडियो को देख कर लगा सकते है।

ग्लैन मेग्राथ को मिला था इतिहास का पहला रेड कार्ड

पारी का आखिरी ओवर चल रहा था। न्यूजीलैंड को जीत के लिए असंभव 6 गेंदो में 45 रनों की जरूरत थी। पिछले एकदिवसीय मैच में, ट्रेवर चैपल ने अपने कप्तान और बड़े भाई, ग्रेग चैपल के निर्देश पर एक अंडरआर्म गेंद फेंकी थी। इस दौरान न्यूजीलैंड को खेल टाई करने के लिए अंतिम गेंद पर छह रन चाहिए थे। इस मैच में भी, मैच के अंतिम ओवर के दौरान बिली बोउडन जो ऑनफील्ड अंपायर थे। उन्होंने देखा कि ग्लेन मैक्ग्रा कुछ करने वाले है। जैसे ही उन्होंने उनकी शर्मनाक हरकत को देखा वैसे ही उन्होंने हस्तक्षेप किया। वह अंडरआर्म डिलीवरी करने वाले थे। इसके बाद उन्हें क्रिकेट के इतिहास में पहली बार रेड कार्ड दिखाया था। अंपायर ने अपनी जेब से एक लाल कार्ड निकाला और मैकग्राथ को फुटबॉल की शैली की तरह ही मैदान से बाहर भेजने का नाटक किया था।

यह भी पढ़ें :  VIRAL VIDEO : कूल बनने के चक्कर में इस बार बुरी फंसी पापा की परी , सोशल मीडिया पर वायरल हुई फनी वीडियो  

मेंग्राथ का शानदार रिकॉर्ड

ग्लैन मेग्राथ अपनी सदी के बहुत शानदार गेंदबाज थे। सभी बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी का सामना करने से बचते हुए नजर आते थे। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई ऊचाईया छुई है। मेंग्राथ ने टेस्ट बनडे और टी20 में कंगारू टीम के लिए खेला है। हालांकि, क्रिकेट के छोटे फॉर्म में वो केवल 2 ही मुकाबले खेल सके थे। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट और वनडे में क्रमश 124 और 25 मुकाबले खेले है। वहीं उन्होंने 563 और 361 विकेट चटकाए है।

ये भी पढेंः Nirmala Sitharaman ने G-7 में की IMF के MD जॉर्जीवा से मुलाकात, ब्राजीली वित्तमंत्री से की इन मुद्दों पर बात

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories