बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सRonaldo vs Messi: फुटबॉलर Cristiano Ronaldo और Lionel Messi के बीच महामुकबला...

Ronaldo vs Messi: फुटबॉलर Cristiano Ronaldo और Lionel Messi के बीच महामुकबला कल , जानिए कितने का बिका गोल्डन टिकट

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Ronaldo vs Messi: पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के प्रसिद्ध फुटबॉलर लियोनेल मेसी के बीच एक बेहतरीन मुकाबला होने जा रहा है। गुरुवार को दोनों ही बेहतरीन फुटबॉलर एक प्रदर्शनी मैच के दौरान आमने -सामने होंगे। ऐसे में फुटबॉल के फैंस जमकर इस मैच का लुत्फ़ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि 19 जनवरी को फ्रांस के फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन और सऊदी अरब के दो क्लब के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा।

फुटबॉल का टिकट बिकना शुरू

फुटबॉल के फैंस ने इसके लिए पहले से टिकट भी बुक करना शुरू कर दिया है। फैंस काफी समय से इस मैच का इंतजार कर रहे थे वहीं अब क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फुटबॉलर लियोनेल मेसी को लेकर एक पुराना विवाद एक बार फिर आज चर्चा का विषय बन गया है। आपको बता दें कि पिछले 10 सालों से यह विवाद चला आ रहा है कि फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी में सर्वश्रेष्ठ कौन है? इस विवाद के बीच कल दोनों का सामना होने वाला है और दर्शकों के लिए भी यह मैच कई मायने में खास होने वाला है।

ये भी पढ़ें: HONDA, BAJAJ और TVS ये बाइक्स सस्ते में देती है 90KM का माइलेज, जेब पर नहीं पड़ने देंगी बोझ

क्या है इस फुटबॉल के इस मैच में खास

गुरुवार को होने जा रहे फुटबॉल के इस मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के प्रसिद्ध फुटबॉलर लियोनेल मेसी 2020 के बाद पहली बार आमने सामने होंगे। इस मैच में रोनाल्डो अल हिलाल अल नासर के खिलाड़ियों से बनी टीम रियाद एसटी इलेवन का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। यह मुकाबला रियाद के किंग फहद स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 20 लाख से भी ज्यादा लोगों ने इस मैच को देखने के लिए टिकट का रिक्वेस्ट किया है। सऊदी अरब के एक बिजनेसमैन ने इस मैच का गोल्डन टिकट खरीदा है , जो अभी तक के इतिहास में सबसे महंगा टिकट है। एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि सऊदी अरब के रहने वाले बिजनेसमैन मुशरर्फ बिन अहमद अल-गहमदी ने 2.2 मिलियन यूरो यानी 22 करोड़ रुपये से ज्यादा का रकम खर्च कर इस टिकट को खरीदा है।

आखिर क्यों है गोल्डन टिकट इतना खास

रियाद में होने वाले इस मैच के टिकट की शुरुआत 4.4 करोड़ रुपये से हुई। इस टिकट को खरीदने पर मैच के ओपनिंग सेरेमनी में साथ ही जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी के अध्यक्ष तुर्की अल शेख के बगल में बैठकर मैच देखने का मौका मिलेगा। इसके अलावा विनर टीम को इनाम देने का मौका भी मिलेगा। ऐसे में कल होने जा रहा यह मुकबला बहुत ही रोमांचक होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें: SHARAD YADAV के निधन पर PM MODI तथा NITISH KUMAR ने जताया दुःख, उतार-चढ़ाव भरी रही राजनैतिक यात्रा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories