ICC ODI Rankings: भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों अपने शानदार फॉर्म में लौट चुके हैं। विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाड़ियों की जमकर धुलाई की थी। श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 2 बेहतरीन शतक जड़े थे ऐसे में जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में पूर्व कप्तान कोहली को जबरदस्त फायदा हुआ है।आईसीसी वनडे रैंकिंग ने लिस्ट जारी किया जिसमें किंग विराट कोहली दो अंक ऊपर आ गए हैं । ऐसे में अब विराट कोहली के पास नंबर वन पर काबिज कप्तान बाबर आजम के पास तक पहुंचने का मौका है।

जानिए अब कितने नंबर पर है विराट कोहली

विराट कोहली शानदार प्रदर्शन की वजह से लगातार अपनी गिरी हुई रैंकिंग को सुधार रहे हैं। विराट कोहली इस समय 750 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। साऊथ अफ्रीका केडिकॉक से आगे है,डिकॉक का वनडे में 759 अंक है जिसकी वजह से उन्हें तीसरा स्थान प्राप्त है। वहीं साऊथ अफ्रीका के ही खिलाड़ी रासी वैन डेर डूसन 766 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

अगर रैंकिंग के पहले स्थान की बात किया जाए तो पहला स्थान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को मिला हुआ है। लेकिन कोहली का बल्ला अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ जमकर चलता है तो जल्द ही वह इन सबका रिकॉर्ड तोड़ नंबर वन पर पहुंच सकते हैं। फिलहाल किंग कोहली के अच्छे प्रदर्शन की वजह से उन्हें दो अंकों का फायदा मिला है। इन दो अंकों की छलांग के साथ विराट छठवें स्थान से अब चौथे पर आ गए हैं।

Also Read: Fatty Liver से परेशान होने की नहीं है जरूरत, आज से ही डाइट में लाएं ये बदलाव और मुसीबत को कहें बाय-बाय

गेंदबाजी में यह खिलाड़ी है नंबर वन

वहीं अगर हम बल्लेबाजी रैंकिंग के अलावा गेंदबाजी की तरफ देखें तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन इसमें सबसे अच्छा है।ऐसे में सिराज भी नंबर-1 गेंदबाज बनने से कुछ पायदान ही पीछे हैं। सिराज पिछले कुछ समय से 18वें पायदान पर विराजमान थे लेकिन उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर तीसरा स्थान प्राप्त कर लिया। श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों में सिराज ने 9 विकेट लिए जिसका उन्हें जबरदस्त फायदा मिला। वहीं इस समय न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 730 अंकों के साथ पहले पायदान पर है। सिराज भी अगर न्यजीलैंड के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करते है तो वह भी पहले पायदान पर पहुंच सकते है।

कोहली के अलावा इन्हें हुआ फायदा

विराट कोहली के अलावा कई अन्य खिलाड़ियों ने भी अपना रैंकिंग सुधर लिया है। इस रैकिंग में शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को भी फायदा मिला है। श्रीलंका के खिलाफ इन्होने ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। शुभमन गिल ने भी श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ तरीके खेला था जिससे उन्हें 10 स्थान का फायदा हुआ है।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG GALAXY F23 5G स्मार्टफोन पर मिल रही 10000 रुपये की छूट, तुरंत उठायें ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.