बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सGT vs MI IPL 2023: हार के बाद भावुक हुए Rohit Sharma,...

GT vs MI IPL 2023: हार के बाद भावुक हुए Rohit Sharma, खुद को माना दोषी तो सूर्यकुमार और गिल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Date:

Related stories

GT vs MI IPL 2023: मुंबई इडियंस की भिड़त दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस से हुई। यह मुकाबला हार्दिक पांड्या के गढ़ यानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया था। जो कि काफी खराब साबित हुआ शुभमन गिल की आतिशी शतक के बूते गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरो में 234 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में मुंबई की पूरी टीम 171 रनों पर ही सिमट गई। गुजरात ने मुंबई को 62 रनों से हराया। इस हार के साथ ही मुंबई की टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है। मैच के बाद रोहित शर्मा काफी ज्यादा निराश नजर आए। उन्होंने इस हार को लेकर एक भावुक कर देने वाली प्रतिक्रिया दी है।

शुभमन गिल ने बिगाड़ा खेल- रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस ने पहला विकेट साहा के रूप में एक अहम मौके पर ले लिया था। इसके बाद शुभमन गिल का 30 रनों के स्कोर पर टिम डेविड ने उनका कैच छोड़ा था। जिसके बाद मैदान पर गिल के नाम का तूफान देखने को मिला था। इस हारके बाद रोहित शर्मा ने गिल के नाम के जमकर कसीदे पढ़े है। उन्होंने कहा कि,

“यह एक अच्छा टोटल था, शुभमन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। विकेट वास्तव में अच्छा था। उन्हें 25 अतिरिक्त मिले, जब हमने बल्लेबाजी की तो हम काफी सकारात्मक थे। पर्याप्त साझेदारी नहीं कर सके। ग्रीन और सूर्या ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन हम रास्ता भटक गए। हमने इसे एक अच्छी दरार देने की बात की, हमने पावरप्ले में कुछ विकेट गंवाए और इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते समय गति नहीं मिली। हम एक बल्लेबाज चाहते थे जैसे शुभमन ने अंत तक बल्लेबाजी की, और आप कभी नहीं जानते – एक पक्ष छोटा है और विकेट अच्छा था, कुछ भी हो सकता है, क्रेडिट जहां यह देय है, गुजरात ने अच्छा खेला।”

ये भी पढे़ं: Don Abu Salem का फरार भतीजा चढ़ा UP पुलिस के हत्थे, मुंबई से आजमगढ़ लाया जा रहा, विदेश भागने की थी तैयारी

ग्रीन और सूर्या ने अच्छा खेला- रोहित

पहली पारी के दौरान ईशान किशन की आंख पर गंभीर चोट आई थी। जिसके बाद उनके स्थान पर कंकशन के रूप में विष्णु विनोद बल्लेबाजी करने मैदान पर आए थे। लेकिन, वो भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। वहीं ओपनिंग में रोहित के साथ नेहाल बढ़ेरा आए थे। वो भी 4 रन बनाकर सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद हिटमैन भी 8 रन पर ही ढेर हो गए। वहीं ग्रीन भी चोटिल हो गए थे। फिर उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा था। हालांकि, विकेट गिरने के कुछ देर बाद ही वो वापसी बल्लेबाजी करने मैदान पर आ गए थे। वही सूर्या और ग्रीन ने मिलकर टीम के लिए शानदार साझेदारी की थी दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिलाने की हर भरकस कोशिश की। इसी पर रोहित शर्मा ने आगे कहा कि,

“हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी, उसे थोड़ा झटका लगा था, मुझे नहीं पता कि यह [ईशान पर] कैसे हुआ। हम अलग-अलग परिस्थितियों और अलग-अलग स्थितियों के अनुकूल होने की बात करते रहे हैं। मैं उस पर गौर नहीं करूंगा, हमने गेम जीतने के लिए अच्छा नहीं खेला। इस खेल को खेलने और तीसरे के रूप में क्वालीफाई करने से हमें बहुत आत्मविश्वास मिलता है, हमारी बल्लेबाजी सबसे बड़ी सकारात्मक रही है, कुछ युवा खिलाड़ी विशेष रूप से और इसे अगले सीजन में ले जाएं और देखें कि आप क्या कर सकते हैं। इस सीजन में सभी गेंदबाजी टीमों को चुनौती दी गई है, पिछले गेम में जो हुआ उसे देखते हुए हमारा प्रदर्शन शानदार रहा। शुभमन को श्रेय देना चाहिए, वह शानदार फॉर्म में है और मुझे उम्मीद है कि वह इसे जारी रखेगा [मुस्कुराते हुए]। टिम ने सीजन के दौरान हमने उन्हें एक भूमिका दी है – कुछ परिस्थितियां जहां वह बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। विष्णु एक अच्छा खिलाड़ी है और मैंने इसे व्यक्तिगत रूप से देखा है और मैं आज फैसले में कुछ भी नहीं देख रहा हूं, गुजरात ने अच्छा खेला।”

गौरतलब है कि इस मुकाबले में मुंबई की टीम को 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही गुजरात की टीम फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। 28 मई को चेन्न्ई सुपर बनाम गुजरात के बीच इस सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building: नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन संयोग है या प्रयोग! जानें क्यों इन मंदिरों से हो रही तुलना?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories