बुधवार, मई 1, 2024
होमस्पोर्ट्समहिला क्रिकेट टीम की कप्तान Harmanpreet Kaur ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा...

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान Harmanpreet Kaur ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा का Record तोड़ छोड़ा पीछे

Date:

Related stories

Harmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा क्यों मिली

Harmanpreet Kaur: पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी...

मैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब भरना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

Harmanpreet Kaur:कहते हैं खेल के मैदान पर सावधानी बरतनी चाहिए। तनिक भी आक्रोश करना आपके कैरियर पर भारी पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ।

Cricket Viral Video: Harmanpreet Kaur की वो पारी जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बनाया भूत, भारत पहुंचा WC फाइनल में

Cricket Viral Video: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम इंडिया के लिए कई ऐतिहासिक पारियां खेली है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर को विजडन की टॉप-5 क्रिकेटर्स की लिस्ट में भी शामिल किया गया। लेकिन हरमनप्रीत कौर की एक पारी आज भी क्रिकेट फैंस को याद है, जो उन्होंने आईसीसी महिला वनडे विश्वकप 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी और भारत को फाइनल में पहुंचाया था

Harmanpreet Kaur Record: इस समय भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपना तीसरा टी 20 वर्ल्ड कप मैच खेल रही है। यह मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। वे अपने करियर का 149वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रही हैं जिसके बाद वे क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले रोहित शर्मा को भी इन्होंने पीछे छोड़ दिया है।

रोहित शर्मा को पछाड़ आगे निकलीं हरमनप्रीत कौर

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने अपने करियर में अब तक कुल 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस मैच को खेलने के बाद हरमनप्रीत कौर ने अब तक कुल 149 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस तरह से उन्होंने रोहित शर्मा को पछाड़ दिया है।

Also Read: IND vs AUS: KL Rahul को आउट करने के चक्कर में कंगारू टीम ने की बड़ी गलती, ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़

कब किया इंटरनेशनल डेब्यू

बता दें कि भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने सितंबर 2007 में अपने करियर का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। वहीं हरमनप्रीत कौर ने जून 2009 में टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू किया था।

इन लोगों ने खेले सबसे ज्यादा खेले टी20 इंटरनेशनल मैच

बता दें कि अब सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वालों की लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर नंबर 1 पर पहुंच गई हैं, उन्होंने अब तक 149 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा नंबर 2 पर हैं, उन्होंने 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वहीं न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम की सूजी बेट्स तीसरे नंबर पर हैं, उन्होंने 142 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। चौथे नंबर पर इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर डेनिअल व्याट हैं जिन्होंने अब तक 141 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। पांचवें नंबर पर महिला ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर एलिसा हीली हैं जिन्होंने अब तक 139 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

Also Read: IND vs AUS: Ravichandran Ashwin ने पहले सेशन में ही ढाया कहर, कंगारू टीम के दो धाकड़ बल्लेबाज को किया चलता, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories