रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सHOCKEY WORLD CUP 2023: ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में रचा गया इतिहास,...

HOCKEY WORLD CUP 2023: ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में रचा गया इतिहास, Germany Hockey Team ने दर्ज की शानदार जीत

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

HOCKEY WORLD CUP 2023: ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में आज हॉकी का बेहतरीन फाइनल मुकाबला खेला गया । आज के इस मुकाबले में जर्मनी और बेल्जियम के बीच भिड़ंत देखने को मिली। आपको बता दें कि भारत इस मुकाबले से पहले ही बाहर हो चुका था । आज भिड़ने वाली दोनो ही टीमें पूरे टूर्नामेंट में एक बार भी नहीं हारी है । वहीं हॉकी विश्व कप के इस फाइनल मुकाबले में जर्मनी हॉकी टीम जीत हासिल की ।

मुकाबले के शुरुआत में बेल्जियम ने बढ़ाई थी बढ़त

मुकाबले के शुरुआत में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बेल्जियम की टीम ने 10मिनट में दो गोल पूरे कर लिए थे । बेल्जियम की तरफ से पहला गोल 9वें मिनट पर दागा गया था ।

Also Read: U19 WOMEN’S T20 WORLD CUP FINAL: भारत की बेटियों ने लहराया तिरंगा, फाइनल मैच में 7 विकेट से इंग्लैंड को हराकर जीता वर्ल्ड कप

35 बार आपस में भिड़ी हैं दोनों टीमें

जर्मनी और बेल्जियम के बीच एफाआईएच पुरुष हॉकी विश्वकप का बेहतरीन मुकाबला खेला गया जिसमें जर्मनी हॉकी की टीम ने जीत हासिल कर खिताब अपने नाम कर लिया । आज से पहले भी दोनों टीमें 35 बार आपस में भिड़ है जिनमें बेल्जियम ने 15 बार वहीं जर्मनी ने 13 बार जीत हासिल की है । इस विश्व कप में ही दोनों टीम चार बार भीड़ चुकी हैं, जिसमें बेल्जियम ने दो बार जीत हासिल की वहीं जर्मनी एक बार जीती है।

Also Read: MMS VIRAL VIDEO के बाद पहली बार मैदान पर दिखे BABAR AZAM, नेट में जमकर बहाया पसीना, देखें वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories