बुधवार, मई 8, 2024
होमस्पोर्ट्सHockey World Cup 2023: बुलंद हौंसले के साथ इंग्लैंड को हराने उतरेगी...

Hockey World Cup 2023: बुलंद हौंसले के साथ इंग्लैंड को हराने उतरेगी भारतीय टीम, जानें कब और कैसे देख पाएंगे मैच

Date:

Related stories

Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारतीय टीम के लिए शानदार रही है। आपको बता दें कि ओडिशा में खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में स्पेन को धूल चटाते हुए 2-0 से जीत हासिल की थी। इस जीत के बाद अब भारतीय टीम का अगला टारगेट ब्रिटेन को हराने का होगा। भारत का अगला मैच इंग्लैंड के साथ 15 जनवरी को है। ऐसे में भारतीय टीम चाहेगी कि वह अपनी इस शानदार जीत की लय को बरकरार रखें। ऐसे में सभी की निगाहें भारतीय पर होगी।

इंडियन हॉकी टीम के हौंसले बुलंद

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के पहले ही मुकाबले में स्पेन को हराकर भारतीय टीम के हौंसले बुलंद हैं। भारतीय टीम जब रविवार 15 जनवरी को ओडिशा के राउरकेला के बिरसा मुंडा इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ अपना मैच खेलने उतरेगी तो हॉकी प्रशंसकों को एक बार फिर से भारतीय टीम से जीत की उम्मीद होगी। वहीं, अगर भारतीय हॉकी टीम इंग्लैंड को हरा देती है तो टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 में आगे का रास्ता और आसान हो जाएगा। भारतीय टीम इस मैच में अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेगी कि वह इस हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में कुछ बड़ा कमाल करके दिखाएं।

Also Read: IND vs SL: इस दिग्गज प्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके Rohit Sharma, तीसरे वनडे मैच में दिखा सकते हैं कारनामा

कहां और कब देख सकते हैं मैच

भारत में रहने वाले सभी भारतीय हॉकी प्रशंसकों के लिए ये मैच काफी खास रहने की उम्मीद है। राउरकेला में ये मैच भारतीय समय अनुसार, शाम 7 बजे से शुरु होगा। दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है। बिरसा मुंडा इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम में होने वाले इस मैच को डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

जानिए भारत की हॉकी टीम

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में भारत की हॉकी टीम की बात करें तो इसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर, जरमनप्रीत सिंह, अभिषेक, सुरेंद्र कुमार, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, मनदीप सिंह, बहादुर कृष्ण पाठक, ललित कुमार उपाध्याय, संजय नीलय जेस, पीआर श्रीजेश, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, वरुण कुमार, कुमारपाल राज, आकाशदीप सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, विवेक सागर प्रसाद और सुखजीत सिंह का नाम शामिल है।

Also Read: Chest Infection: इन साधारण लक्षणों को कॉमन कोल्ड समझने की न करें भूल, इस बड़ी बीमारी का हो सकता है खतरा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories