बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs SL: इस दिग्गज प्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके...

IND vs SL: इस दिग्गज प्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके Rohit Sharma, तीसरे वनडे मैच में दिखा सकते हैं कारनामा

Date:

Related stories

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में आज रोहित शर्मा महज 21 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा से अच्छी पारी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन इस दौरान 2 चौके और 1 छक्का लगाकर ही आउट हो गए और सभी फैंस को निराश कर दिया। कप्तान रोहित शर्मा को करुणारत्ने ने कुसल मेंडिस के हाथों कैच करा दी और वापस उनको पवेलियन लौटना पड़ा। लेकिन इस पारी के दौरान रोहित शर्मा एक रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।

इस रिकॉर्ड को तोड़ने में थोड़ी ही दूर कप्तान रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के 360 डिग्री नाम से मशहूर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने में रोहित शर्मा कुछ ही दूरी पर हैं। ऐसा लगता है कि वह तीसरे वनडे मैच में एबी डीविलियर्स रिकॉर्ड तोड़ देंगे। वनडे मैच की बात करें तो फिलहाल रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दुनिया के 18वें बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उन्होंने 237 मैचों की 230 इनिंग्स में 9554 रन बनाए हुए हैं। जबकि एबी डिविलियर्स ने 9577 रन बनाए हुए है। वही वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर आता है। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान वनडे मैचों में 463 मैचों की 452 इनिंग्स में 18436 रन बनाए हुए हैं। जिसमें उनके 96 अर्धशतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं जो एक बड़ा रिकॉर्ड भी है।

अभी तक कायम है सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

बता दें कि अभी तक सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को कोई भी नहीं तोड़ पाया है। अब वनडे करियर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा है। कुमार संगकारा ने वनडे करियर में 404 मैचों की 380 इनिंग्स में 14234 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। कुमार संगकारा के बाद ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का नाम भी तीसरे नंबर पर शामिल है। रिकी पोंटिंग ने 375 मैचों में 13704 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया हुआ है। इसके बाद श्रीलंका टीम के दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या का नाम शामिल है। उन्होंने 445 मैचों में 13430 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया हुआ है।

Also Read: IND vs SL: Umran Malik की आग उगलती गेंद और Axar Patel का हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज हुआ ढेर, देखें शानदार Video

सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे नंबर पर रोहित शर्मा

इसी बीच अब रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में एबी डीविलियर्स के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वनडे करियर में रोहित शर्मा ने 29 शतक और 47 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा वह वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के चौथे बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं। सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम सामने आता है वहीं तीसरे नंबर पर श्रीलंका के खिलाड़ी सनथ जयसूर्या का नाम शामिल है। सनथ ने वनडे मैचों में 270 छक्के लगाए हैं वही कप्तान रोहित शर्मा ने 260 छक्के लगाए हुए हैं।

Also Read: Pregnancy Tips: प्रेग्नेंट महिलाएं भूलकर भी ना करें 5 गलतियां, बढ़ सकता है मिसकैरेज का खतरा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories