शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्स'मैंने 7-8 साल तक भारत', कप्तानी छोड़ने पर Virat Kohli का झलका...

‘मैंने 7-8 साल तक भारत’, कप्तानी छोड़ने पर Virat Kohli का झलका दर्द, बड़ी प्रतिक्रिया देकर BCCI के मुंह पर मारा कस के तमाचा

Date:

Related stories

क्या Riyan Parag या Sanju Samson कर पाएंगे Virat Kohli का ऑरेंज कैप अपने नाम?

राजस्थान के धाकड़ ऑल राउंडर Riyan Parag इस आईपीएल...

Virat Kohli का Hardik Pandya को गले लगाना क्यों हो रहा वायरल?

Virat Kohli और Hardik Pandya, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)...

Virat Kohli: भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में अवल दर्जे पर पहुंचाने में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हाथ रहा है। धोनी के जाने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। हालांकि, धोनी की अगुवाई में भारत की टीम व्हाइट बॉल क्रिकेट में लगातार ऊंचाईया छू रही थी। लेकिन, रेड बॉल यानी टेस्ट क्रिकेट में विदेशी सरजमीं पर टीम इंडिया को लगातार हार ही मिल रही थी। वहीं माही के कप्तानी छोड़ने और टेस्ट क्रिकेट से रिटायर्ड होने के बाद टीम की कमान विराट कोहली को सौपी गई थी। इसके बाद उन्होंने लगातार 5 साल तक एक नया इतिहास रचा था। इसी बीच कोहली ने अपने कार्यकाल की विशेषताओं को उजागर करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

कोहली ने कही बड़ी बाते

विराट कोहली अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को आईसीसी का कोई भी बड़ा खिताब नहीं जीता सके है। उन्होंने अपनी अगुवाई में टीम को एक नए आयाम तक पहुंचाने का जरूर काम किया था। लेकिन, उनकी कप्तानी में भारत ने जरूर फआइनल में प्रवश किया है। हालांकि, वो खिताबी जीत दर्ज नही करा सके थे। इसी बीच उन्होंने इसी पर बात करते हुए कहा कि,

“जब मैं भारतीय कप्तान बना, तो मेरे पास भारतीय क्रिकेट को पूरी दुनिया में हावी होने के लिए 7-8 साल का विजन था। मुझे पता था कि वहां तक ​​पहुंचने के लिए वास्तव में क्या करने की जरूरत है।”

ये भी पढे़ं: Don Abu Salem का फरार भतीजा चढ़ा UP पुलिस के हत्थे, मुंबई से आजमगढ़ लाया जा रहा, विदेश भागने की थी तैयारी

विराट कोहली का शानदार रहा आईपीएल 2023

विराट कोहली इस साल आईपीएल में अपने असली रंग में नजर आए थे। उन्होंने एक बार फिर से 2016 के कोहली की यादे ताजा कर दी थी। इस बार विपक्षी गेंदबाज उनके खौफ से डर खा रहे है। वहीं उन्होंने किसी भी टीम को नहीं छोड़ा जिसकी उन्होंने अपने बल्ले से सुताई नहीं की हो। वही उन्होंने इस साल 14 मुकाबले खेले है। जिसमें उनके बल्ले से 6 अर्धशतक और 2 लगातार शतक जड़े है। इसके अलावा उन्होंने इस सीजन में कुल 639 रन बनाए है। वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे पायदान पर चल रहे है। वहीं गिल इस सूची में पहले नंबर पर आ गए है।

इसे भी पढ़ेंः Delhi Electric Buses: DTC के बेड़े में शामिल हुई 100 नई इलेक्ट्रिक बसें, साल के अंत तक 1500 नई बसें लाने की है योजना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories