शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लेकर ICC के जनरल मैनेजर Wasim Khan ने...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लेकर ICC के जनरल मैनेजर Wasim Khan ने किया बड़ा दावा, यहां जानिए

Date:

Related stories

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

Wasim Khan: पाकिस्तान के हरकतों की वजह से भारत के साथ उसके रिश्तें कई सालों से काफी खराब हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान के साथ किसी तरह की दोस्ती के मूड में नहीं है। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में टीम भेजने से साफ शब्दों में इनकार कर दिया। एशिया कप 2023 के मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है। इसके बावजूद भी टीम इंडिया पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों की वजह से यात्रा नहीं करेगी। एशिया कप में टीम इंडिया के सभी मुकाबले किसी तटस्थ देश में खेले जाएंगे। अभी तक मिली जानकारी के आधार पर दुबई या ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम के एशिया कप के मुकाबलों का आयोजन किया जा सकता है। इस तरह से अब एशिया कप के मामले की गुत्थी सुलझ गई है। लेकिन अब एक और नया बखेड़ा खड़ा हो गया है।

ICC के जनरल मैनेजर वसीम खान का दावा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के जनरल मैनेजर वसीम खान ने एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल पर बात करते हुए कहा, ‘ये तो अभी नहीं कहा जा सकता है कि किस देश में लेकिन इतना तय है कि एक न्यूट्रल ग्राउंड पर ही पाकिस्तान के वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाएंगे मुझे इस बात की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी।’ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के एक अधिकारी ने भारतीय न्यूज़ वेबसाइट से बात करते हुए कहा, ‘बोर्ड की मीटिंग में केवल वनडे वर्ल्ड कप को लेकर चर्चा की गई। हमनें ज़ोर दिया कि सभी मैच भारत में ही आयोजित किये जाए।’

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

इस वजह से शुरू हुआ है विवाद

असल में साल 2023 में एशिया कप की मेजबानी करने की बारी पाकिस्तान की है। लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड किसी भी हाल में अपने खिलाड़ियों के सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहता है। हाल ही में एशिया क्रिकेट काउंसिल की बैठक में फाइनल किया गया है कि भारत अपने एशिया कप के सभी मैच किसी न्यूट्रल ग्राउंड पर खेलेगा। इसी वजह से अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पलटवार करते हुए कहा है कि वो भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजना चाहता है। उसके मैचों को भी किसी न्यूट्रल ग्राउंड पर ही आयोजित किया जाना चाहिए।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories