रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को BCCI ने दिया बड़ा झटका,...

ICC ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को BCCI ने दिया बड़ा झटका, वर्ल्डकप के नहीं बदले जायेंगे वेन्यू शेड्यूल

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023: जब भी बात इंडिया और पाकिस्तान की होती है, तो दोनों देशों में रहने वाले लोगों के मन में एक जिज्ञासा और कौतूहल सी जग जाती है, कि आखिर अब ऐसा दोनों देशों के बीच में क्या हो गया है? इस साल भारत में ICC ODI World Cup 2023 का आयोजन होना है। ऐसे में पूरी जिम्मेदारी भारत क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के कन्धों पर आ जाती है। इसी की देखरेख में इतने बड़े इवेंट का आयोजन होना है, इसलिए पाकिस्तान ने भारत (BCCI) को अपने दो मैचों के शेड्यूल में बदलाव करने का आग्रह किया था। जिसके बाद भारत ने इसे मनाने से इनकार दिया है। चलिए अब हम आपको बताते है कि आखिरकार पाकिस्तान ऐसा क्यों करना चाहता है। 

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: Andrew Symonds ने एक गेंद पर दौड़कर लिए थे 8 रन, वायरल हुआ रहस्मीय वीडियो

अफगानिस्तान की टीम से डरा है पाक 

दरअसल पाकिस्तान की सारी दुखों का जड़ अफगानिस्तान है। बता दें कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दो मैचों के वेन्यू बदलने की मांग ICC के साथ-साथ भारत (BCCI) के सामने रखी थी, क्योंकि पाकिस्तानी टीम को अफगानिस्तान के साथ चैन्नई में और ऑस्ट्रेलिया के साथ बेंगलुरु में खेलना है। इसकी असल वजह यह है, कि चेन्नई की पिच ज्यादा स्पिन और टर्न करती है। ऐसे में अफगानी खिलाडी कही पाक बल्लेबाजों पर भरी न पड़ जाए उन्हें इसका डर सता रहा है इसलिए वह बार-बार एक ही राग अलाप रहे है कि इसका वेन्यू चेंग कर दिया जाए। 

 BCCI ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब 

 इस मामले पर भारत क्रिकेट बोर्ड (BCCI) का साफ तौर पर कहना है, कि वेन्यू चेंज करने के लिए कोई ठोस वजह होनी चाहिए, हम ऐसा नहीं कर सकते अब सब कुछ तय हो चुका है। रही बात पाकिस्तान की तो उसने ICC से सुरक्षा का हवाला दिया है, लेकिन BCCI की मानें तो पाकिस्तान पहले भी ऐसा नाटक T20 वर्ल्ड कप 2016 के दौरान कर चुका है। ऐसे  यहा दाल नहीं गलने वाली।

ये भी पढे़ं: ICC ODI World Cup 2023: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने भारत के खिलाफ उगला जहर, उट-पटांग बयान देकर पाक बोर्ड की बढ़ाई मुश्किलें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories