सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सWorld Cup 2023 में क्रिकेट टीमों पर होगी पैसों की बारिश, ICC...

World Cup 2023 में क्रिकेट टीमों पर होगी पैसों की बारिश, ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान

Date:

Related stories

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

ICC ODI World Cup 2023: इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है और इसको लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिल रही है। वर्ल्ड कप से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर को क्रिकेट प्रेमी बेहद दिलचस्पी के साथ जानना चाह रहे हैं। इसी क्रम में वर्ल्ड कप 2023 से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है जिसके तहत आईसीसी (International Cricket Council) ने इस टूर्नामेंट के लिए प्राइज मनी का ऐलान कर दिया है।

आईसीसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप 2023 की विजेता टीम को 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर की धनराशि दी जाएगी। जबकि उपविजेता यानी रनर अप टीम को 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर दिए जाएंगे।

आईसीसी ने किया ऐलान

आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए प्राइज मनी का ऐलान कर दिया है। इस संबंध में जानकारी ‘X’ हैंडल के माध्यम से सामने आई है। इस ऐलान के तहत विजेता टीम को 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर (33 करोड़ 17 लाख रूपये) की धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं उपविजेता यानी रनर अप टीम को 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर (16 करोड़ 58 लाख रूपये) दिए जाएंगे। इसके अलावा आईसीसी ने वर्ल्ड कप के हर एक ग्रुप मैच को जीतने पर विजेता टीम को 40 हजार डॉलर देने का ऐलान किया है।

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को भी आईसीसी मोटी धनराशि उपलब्ध कराएगी। इसके तहत प्रत्येक टीम को 8 लाख डॉलर की धनराशि मिलने की खबर है। वहीं जो टीमें लीग मैच (ग्रुप स्टेज) के बाद मुकाबले से बाहर होंगी उन्हें धनराशि के रुप में 1 लाख डॉलर दिए जाएंगे।

5 अक्टूबर से शुरु होगा महामुकाबला

2023 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है और इसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों के अंदर खूब उत्साह नजर आ रहा है। बता दें कि इस महामुकाबले की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है। इसके लिए 4 अक्टूबर को ही ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन है। वर्ल्ड कप के इस टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को उतरेगी। वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories