बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सICC Ranking: क्रिकेट की दुनिया में राज कर रही भारतीय टीम, तीनों...

ICC Ranking: क्रिकेट की दुनिया में राज कर रही भारतीय टीम, तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 बनकर रचा इतिहास

Date:

Related stories

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

ICC Ranking: भारतीय टीम इस समय लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और इसका फायदा टीम को मिला है। भारतीय टीम अभी फिलहाल टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है। एल्कीन बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC Ranking) ने ताजा रैंकिंग जारी की है। जिसमें टीम इंडिया तीनों ही फॉर्मेट में नंबर 1 पर है। भारतीय टीम ने टेस्ट फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया को 2 नंबर पायदान पर धकेल कर पहला स्थान हासिल किया है।

भारतीय टीम ने रचा इतिहास

भारतीय टीम ताजा रैंकिंग में सभी फॉर्मेट में नंबर 1 पर काबिज है। इस दौरान भारतीय टीम ने एक इतिहास रचा है टीम इंडिया एशिया की पहली और दुनिया की दूसरी टीम बन गई है जो एक साथ सभी फॉर्मेट में नंबर 1 पर पहुंच गई है। भारतीय टीम के पास अब टेस्ट फॉर्मेट में 115 रेटिंग हो गए हैं। वहीं, कंगारू टीम दूसरे स्थान पर है जिसके पास 111 रेटिंग हैं। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड टीम मौजूद है।

Also Read: IND vs AUS: दिल्ली के मैदान पर Cheteshwar Pujara खेलेंगे अपना 100 वां मैच, PM Modi से मुलाकात कर लिया आशीर्वाद, देखें फोटो

तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम नंबर 1

  • टी-20 रैंकिंग- भारत नंबर 1, रेटिंग्स 267
  • वनडे रैंकिंग- भारत नंबर 1, रेटिंग्स 114
  • टेस्ट रैंकिंग- भारत नंबर 1, रेटिंग्स 115

Also Read: WPL 2023: ऑक्शन के बाद RCB टीम ने मारा एक और बड़ा हाथ, इस टेनिस स्टार खिलाड़ी को बनाया मेंटर, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories