शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंICC Test Rankings: 40 साल की उम्र में चला James Anderson का...

ICC Test Rankings: 40 साल की उम्र में चला James Anderson का जादू तोड़ा 87 साल पुराना रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

Date:

Related stories

500 विकेट लेने से चूके Ravichandran Ashwin, लेकिन ये अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्टार गेंदबाज़ Ravichandran Ashwin...

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

ICC Test Rankings 2023: इस समय कई देशों के बीच टेस्ट क्रिकेट मैच खेला जा रहा है और हर बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ताजा रैंकिंग जारी करती है। ICC ने टेस्ट (ICC Test Ranking) में खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है और इस लिस्ट में कई खिलाड़ियों को शानदार फायदा मिला है। लेकिन इस बार टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजी में काफी बदलाव देखने को मिले हैं और चार साल से नंबर 1 गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कम्मिंस को नुकसान हुआ है और उनकी नंबर 1 की कुर्सी चली गई है और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं।

जेम्स एंडरसन ने तोड़ा 87 साल पुराना रिकॉर्ड

इंग्लैंड टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी उम्र को पीछे छोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान रचा है। एंडरसन अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की सीरीज खेल रहे हैं और उन्होंने पहले मैच में 7 विकेट झटके थे। जिसके चलते उनको टेस्ट रैंकिंग में शानदार फायदा मिला है और वह दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। एंडरसन टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के सबसे उम्रदाज खिलाड़ियों में 5वें खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, एंडरसन ने 87 साल का पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए यह नया रिकॉर्ड बनाया है। एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज क्लेरी ग्रिमेट का रिकॉर्ड तोड़ा है।

Also Read: INDW vs AUSW T20 World Cup 2023: सेमीफाइनल मैच में भारी पड़ सकती है कंगारू टीम, देखें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड टू हेड मुकाबला

अश्विन पहुंचे दूसरे नंबर पर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की है और वह अब गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अश्विन अब एंडरसन से मात्र 2 अंक पीछे हैं और अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैच खेले जाने बाकि हैं। अगर अश्विन जिस लय में दिख रहे हैं वह नंबर वन गेंदबाज भी बन सकते हैं। वहीं, भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की बात करे तो वह अभी भी ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर वन बने हुए हैं।

Also Read: Women’s T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय टीम को क्यों सता रहा हार का डर, फैंस का टूट सकता है दिल!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories