गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सWomen's T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय टीम को...

Women’s T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय टीम को क्यों सता रहा हार का डर, फैंस का टूट सकता है दिल!

Date:

Related stories

Harmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा क्यों मिली

Harmanpreet Kaur: पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी...

मैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब भरना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

Harmanpreet Kaur:कहते हैं खेल के मैदान पर सावधानी बरतनी चाहिए। तनिक भी आक्रोश करना आपके कैरियर पर भारी पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ।

Women’s T20 WC: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे महिला वर्ल्ड कप (Women’s T20 WC) में भारतीय टीम सोमवार को आयरलैंड को DLS मेथड से 5 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, महिला टीम इंडिया (Womens Indian Team) का सामना सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ हो सकता है। लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय महिला टीम को एक बात का डर है जो टीम इंडिया को मुश्किल में डाल सकती है। तो आइए जानते हैं कि वह कौन से पेरशानी है भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप में हार का कारण बन सकता है।

डॉट बॉल है पेरशानी

भारतीय महिला टीम ने अपने ग्रुप के 4 मैचों में तीन में जीत हासिल की वहीं इंग्लैंड के खिलाफ हार क सामना करना पड़ा था। सोमवार को खेले गए आयरलैंड के खिलाफ मैच में भी भारतीय टीम ने अपने 20 ओवर में यानि 120 गेंदों में 41 बॉल डॉट रही थी। टीम इंडिया को अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो बड़े मैचों में इस गलती को दोहराना नहीं होगा। क्योंकि अब एक हार वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकती है। इस लिए अगर भारतीय महिला टीम को जीत हासिल करनी है तो इस समस्या से जल्द ही निपटना होगा।

Also Read: IND vs AUS: खराब फॉर्म से गुजर रहे KL Rahul पर इस दिग्गज का फूटा गुस्सा बोले – ‘रन बनाओ या जाकर काउंटी क्रिकेट खेलो’

इंग्लैंड के खिलाफ डॉट बॉल बनी थी हार का कारण

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अबतक प्रदर्शन शानदार रहा है। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टीम को 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार में बड़ा कारण यह भी रहा था कि टीम ने लक्ष्य का पीछा करते समय 120 गेंदों में 51 गेंदों पर एक भी रन नहीं बना पाई थी। जिसकी वजह से हार का सामना करना पड़ा था।

Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हार से हताश कंगारू टीम के कप्तान Pat Cummins हुए ऑस्ट्रेलिया रवाना, जानें बड़ी वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories