शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सICC Test Rankings: ऑस्ट्रेलिया टीम को पछाड़ टॉप पर पहुंची Team India,...

ICC Test Rankings: ऑस्ट्रेलिया टीम को पछाड़ टॉप पर पहुंची Team India, WTC फाइनल के लिए राह हुई आसान

Date:

Related stories

ICC Test Rankings: अभी हाल ही में जारी हुए ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में टीम इंडिया को शानदार फायदा मिला। ICC के ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया अब पहले स्थान पर पहुंच गई है और ऑस्ट्रेलिया टीम को टीम इंडिया ने दूसरे स्थान पर धकेल दिया है। टीम इंडिया को अभी फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और यह सीरीज भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पूर्व कप्तान विराट कोहली के कप्तानी के बाद टीम इंडिया पहली बार टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची है। तो वहीं टीम इंडिया टी20 रैंकिंग में भी पहले स्थान पर पहुंच गई है।

टीम इंडिया को हुआ बांग्लादेश को हराकर फायदा

अभी हाल ही में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2-0 से हरा दिया था। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था। लेकिन इस दौरान इस सीरीज में एक मैच ड्रा रहा था और इससे ही टीम इंडिया को फायदा मिला और टीम इंडिया अब 115 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के अब 111 अंक है।

Also Read: अपने जबरे फैन को शादी के दिन ही VIRAT KOHLI ने दिया बेहतरीन गिफ्ट, फोटो जीत लेगा आपका दिल

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की राह आसान

जून 2023 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही पहुंच गई है और दूसरी टीम में भारत का नाम सबसे आगे है। लेकिन भारत के पास फाइनल में जाने का सुनहरा मौका है और टीम इंडिया को अब बस ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज को 3-0 से या 3-1 से जीतनी होगी और भारत लगातार दूसरी बार WTC के फाइनल में लगातार दो बार इतिहास की पहली टीम बन जाएगी।

Also Read: BABAR AZAM के अश्लील MMS वायरल होने को लेकर ट्विटर पर मचा बवाल, भड़के यूजर्स बोले – ‘और इसको कोहली बनना है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories