सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सICC World Cup 2023: न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम में इस खिलाड़ी की हो...

ICC World Cup 2023: न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम में इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, अभ्यास मैच में लिया भाग

Date:

Related stories

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

ICC World Cup 2023: न्यूज़ीलैंड क्रिकेट में इन दिनों एक खिलाड़ी के वापसी की खबर ने फैंस को खुशी से झूमने का मौक़ा दे दिया है। अब ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें यह देखा जा सकता है कि न्यूज़ीलैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया है ।

पूर्व कप्तान की वापसी से क्रिकेट फैंस में छायी खुशखबरी

भारत में इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के मैच होने वाले हैं। ऐसे में सभी टीम अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। अब जाकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमे न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियम्सन टीम के मेंबर्स के साथ प्रैक्टिस सेशन में भाग लेते नजर आ रहें हैं।ट्विटर पर केन के प्रैक्टिस सेशन वाले वीडियो को जॉन नामक ट्वीटर यूजर ने शेयर किया है।

रह चुके हैं बेहतर कप्तान

न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियम्सन ने अपनी कप्तानी के दौरान न्यूज़ीलैंड की टीम को बुलंदियों पर पहुंचाया। आपको बता दें कि कप्तान रहते हुए केन विलियम्सन ने न्यूज़ीलैंड की टीम को साल 2019 में खेले गये वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया। हालांकि 2019 में खेले गये इस वर्ल्ड कप को भूलना केन के लिए इतना आसान काम नहीं है। स्कोर बराबर होने के बाद ज्यादा बाउंड्री लगाने के कारण इंग्लैंड की टीम ने न्यूज़ीलैंड को हराकर पहली दफा अपनी सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। केन विलियम्सन की कप्तानी में न्यूज़ीलैंड की टीम ने 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत जैसी मजबूत टीम को हराकर पहली बार कोई आईसीसी विश्व चैंपियनशिप जीती थी। इस दौरान उन्होंने न्यूज़ीलैंड की टीम को टेस्ट में नम्बर एक भी बनाया। आपको बता दें कि विलियम्सन ऐसे पहले न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईसीसी 900 पॉइंट्स का आंकड़ा पार किया है।

2019 वर्ल्ड कप में किया था कमाल

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियम्सन के नाम एक सिंगल वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। 2019 में इंग्लैंड और वेल्स में खेले गये वनडे वर्ल्ड कप में केन ने कप्तान के रूप में 10 मैचों में 578 रन बनाएं थें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories