गुरूवार, मई 9, 2024
होमस्पोर्ट्सRanji Trophy में बंगाल की टीम ने फाइनल में बनाई जगह, डिफेंडिंग...

Ranji Trophy में बंगाल की टीम ने फाइनल में बनाई जगह, डिफेंडिंग चैंपियन मध्य प्रदेश को बुरी तरह से रौंदकर जीत की हासिल

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में सेमीफाइनल का मुकाबला शानदार तरीके से खेला जा रहा है। सेमीफाइनल मुकाबले के पहले मैच में बंगाल ने डिफेंडिंग चैंपियन मध्य प्रदेश को 306 रनों से हराया। वहीं इस मैच के दूसरे मुकाबले में सौराष्ट्र ने कर्नाटक को चार विकेट से मात दी। इस मैच में मध्य प्रदेश की टीम 548 रनों का पीछा करते हुए 241 रन पर ही ढेर हो गई। वहीं अब रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बंगाल और सौराष्ट्र की टीमें भिड़ती हुई दिखाई पड़ेंगी।

बंगाल की तरफ से हुई शानदार गेंदबाजी

बंगाल की टीम ने रणजी ट्रॉफी के इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। मैच की चौथी पारी में बाएं हाथ के गेंदबाज प्रदीप्ता प्रमानिक ने सिर्फ 10.5 ओवर में 51 रन देकर 6 विकेट लिए। वहीं गेंदबाज मुकेश कुमार ने 2 और शाहबाज अहमद ने 1 विकेट अपने नाम किया। वहीं मध्य प्रदेश की तरफ से बल्लेबाज रजत पाटीदार ने 52 रनों की पारी खेली लेकिन दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरते गए ऐसे में वह टीम को लक्ष्य की तरफ नहीं पहुंचा सके। बंगाल टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। ऐसे में कप्तान का यह फैसला टीम की जीत के लिए वरदान साबित हुआ।

Also Read: IND VS AUS: भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए DAVID WARNER ने की खास अंदाज में तैयारी, नेट में की दाएं और बाएं हाथ बल्लेबाजी, देखें VIDEO

बंगाल की टीम ने पहली पारी में ही पकड़ की मजबूत

बंगाल की टीम ने अपने पारी के प्रथम दिन ही बहुत बेहतरीन तरीके से शरुआत की। शुरुआत में बंगाल की टीम के दो विकेट लगातार गिर गए लेकिन तीसरे विकेट के लिए 200 से अधिक रनों की साझेदारी हुई। बंगाल की तरफ से खेलते हुए अनुस्तूप ने जहां 120 रनों की पारी खेली वहीं सुदीप के बल्ले से 112 रन देखने को मिले। ऐसे में बंगाल की टीम ने आखिरी दिन 438 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं इसके जवाब में मध्य प्रदेश की टीम 241 रन पर ही पवेलियन लौट गई।

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories