बुधवार, मई 8, 2024
होमविडियोIND vs AUS: भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए David Warner ने...

IND vs AUS: भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए David Warner ने की खास अंदाज में तैयारी, नेट में की दाएं और बाएं हाथ से बल्लेबाजी, देखें Video

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच से पहले दोनों ही टीमों के खिलाड़ी नेट में जमकर पसीना बहा रहे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम जबसे भारत आई है टीम ने स्पिन गेंदबाजी के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रही है। लेकिन कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए कुछ खास अंदाज में प्रैक्टिस कर रहे हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

डेविड वार्नर कर रहे हैं जमकर अभ्यास

ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए कुछ अलग तरीके से अभ्यास कर रहे हैं। कंगारू टीम के बल्लेबाज जानते हैं कि भारतीय स्पिनरों से निपटना आसान नहीं होगा इस लिए कंगारू टीम के सभी बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी के लिए नेट में जमकर पसीना बहा रहे हैं। इस बीच डेविड वार्नर भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए नेट में कुछ अलग तरीके की प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन्होंने नेट में बाएं और दाएं हाथ दोनों से ही बल्लेबाजी करने की अभ्यास कर रहे हैं।

Also Read: MEDIA CUP CRICKET TOURNAMENT 2023: रांची प्रेस क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में स्वर्णरेखा टीम की 101 रनों से धमाकेदार जीत

यहां देखें वीडियो:

भारत में खराब रहा है रिकॉर्ड

कंगारू टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर वैसे तो तीनों फॉर्मेट के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। लेकिन वार्नर का रिकॉर्ड टेस्ट मैचों में भारतीय सरजमीं पर अच्छा नहीं रहा है। वार्नर ने भारत के खिलाफ भारत में 18 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने मात्र 35 की औसत से 1148 रन बनाए हैं। हालांकि, वार्नर का अगर ओवरऑल टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अबतक ऑस्ट्रेलिया के लिए 101 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 46 की औसत से 8132 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 25 शतक और 3 दोहरे शतक भी लगाए हैं।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरुन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, स्टीवन स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, डेविड वॉर्नर।

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories