सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सSuresh Raina ने खोला MS DHONI के साथ संन्यास को लेकर बड़ा...

Suresh Raina ने खोला MS DHONI के साथ संन्यास को लेकर बड़ा राज, वजह जानकर इमोशनल हुए फैन्स

Date:

Related stories

Suresh Raina: क्रिकेट की दुनिया में अगर जय और वीरू की बात की जाए तो हमारे दिमाग में सबसे पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना का नाम याद आता है। दिग्गज स्टार खिलाड़ी रहे सुरेश रैना और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है। चाहे टीम इंडिया रही हो या फिर आईपीएल का मैच धोनी और रैना ने जमकर रन बनाए थे। लेकिन लोगों को तब सबसे ज्यादा हैरानी हुई जब पूर्व कप्तान धोनी ने अचानक आकर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। वहीं कुछ समय के बाद सुरेश रैना ने भी अपनी दोस्ती निभाते हुए संन्यास की घोषणा की। ऐसे में दोनों शानदार खिलाडियों के एक साथ क्रिकेट को अलविदा कहने पर लोग कई तरह की बातें कर रहे थे लेकिन अब खुद सुरेश रैना ने बताया है कि उन्होंने धोनी के साथ ही रिटायरमेंट लेने का फैसला क्यों किया था।

“मैंने धोनी के लिए पहले मैच खेला, फिर टीम इंडिया के लिए”

सुरेश रैना ने अब अपने रिटायरमेंट को लेकर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने अपने और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बात करते हुए कहा है कि “हम दोनों बहुत ही छोटे शहर से भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए आए थे। हम दोनों की कहानी एक जैसी है। मैं गाजियाबाद से आया तो धोनी रांची से आए इसके बाद हम दोनों मिले और अच्छी दोस्ती हो गई। हमारी दोस्ती किसी से छिपी नहीं है।” ऐसे में मैं बस इतना कहूंगा कि “मैं पहले एमएस धोनी के लिए खेला और फिर देश के लिए खेला।” धोनी ने क्रिकेट को एक अलग दिशा प्रदान किया है। वह एक जबरदस्त लीडर होने के साथ ही बेहतरीन इंसान भी हैं।

Also Read: SA20 2023: JAMES NEESHAM ने लगाई हवा में छलांग, एक हाथ से लपके करिश्माई कैच का VIDEO देख पकड़ लेंगे अपना सिर

15 अगस्त, 2020 कहा था क्रिकेट को अलविदा

साल 2020 में 15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने एक साथ क्रिकेट को अलविदा कहा था। रैना की गिनती भी भारत के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में की जाती है। रैना ने कई अहम् मौके पर भारतीय टीम का मैच जिताया है। रैना ने भारतीय टीम के लिए 226 वनडे में 5 शतक के साथ 5615 रन बनाए थे, जबकि 18 टेस्ट मैच में 1 शतक के साथ 768 रन उनके खाते में शामिल हुए। वहीं 78 टी20 मैच में उन्होंने 1,604 रन बनाए थे।

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories