Home स्पोर्ट्स IND vs AUS 2nd ODI: टॉप ऑर्डर का लगातार विफल होना चिंता...

IND vs AUS 2nd ODI: टॉप ऑर्डर का लगातार विफल होना चिंता का विषय, भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

0
IND vs AUS 2nd ODI
IND vs AUS 2nd ODI

IND vs AUS 2nd ODI: पूर्व भारतीय विकेटकीपर और चयनकर्ता सबा करीम का मानना ​​है कि पिछले कुछ समय से सभी फॉर्मेट में स्विंग होती गेंद के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज़ लाचार नज़र आए हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने वानखेड़े स्टेडियम में पहले वनडे में कहर बरपाया और टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ उनकी लेट स्विंग बॉल का सामना करने में नाकाम रहे। करीम को लगता है कि जहां भारत के लिए निचले क्रम का अच्छा प्रदर्शन करना अच्छी खबर है, वहीं क्वालिटी बॉलर्स के खिलाफ टॉप ऑर्डर का फेल होना बड़ा चिंता का विषय है।

इंटरव्यू में सबा करीम ने ये कहा

सबा करीम ने कहा, “टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज़ों को क्वालिटी गेंदबाज़ों के सामने काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अभी वनडे वर्ल्ड कप आने वाला है। ऐसे में इंडियन टॉप ऑर्डर का लगातार फेल होना कोई अच्छी खबर नहीं है। मुझे यकीन है कि रोहित और द्रविड़ इस पर आगे चर्चा करेंगे।”

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus 2nd ODI Live: स्मिथ ने लपका ऐसा कैच, हक्के-बक्के रह गए लोग…देखिए Video

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को ऐसे खेलें (IND vs AUS 2nd ODI)

सबा करीम ने बताया कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों से निपटने के लिए भारत क्या कर सकता हैं। सबा ने कहा, “एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को पढ़ना बहुत मुश्किल है जो लेट स्विंग और सीम मूवमेंट उत्पन्न कर सकता है। आपको बहुत सतर्क रहने की जरूरत है और यहीं पर मुझे लगता है कि भारत काम कर सकता है। अभ्यास सत्र में उनके पास पहले से ही बाएं हाथ का साइड-थ्रो है। इसलिए ऐसा नहीं है कि वे इसके लिए तैयार नहीं हैं। उनको बस छोटी छोटी बारीकियों पर ध्यान देने की ज़रूरत है। लेट स्विंग और सीम मूवमेंट वाली गेंदों पर एलबीडब्ल्यू होने से बचने के लिए बल्लेबाज़ों को अपना स्तांस खोलना होगा।”

Exit mobile version