शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: 9 विकेट से करारी हार के बाद Team India...

IND vs AUS: 9 विकेट से करारी हार के बाद Team India को लगा झटका, जानें कैसे WTC के फाइनल में जगह बनाएगी रोहित एंड कंपनी

Date:

Related stories

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 9 विकेट से जीत हासिल कर ली है। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) में भी जगह बना ली है। वहीं, भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा और टीम अभी भी फाइनल में जगह नहीं बना पाई है। लेकिन भारतीय टीम के पास अभी मौका है WTC के फाइनल में जगह बनाने की और यह कैसे संभव है आइए जानते हैं।

इस तरह पहुंच सकती है इंडिया फाइनल में

भारतीय टीम को अभी WTC के फाइनल में जगह बनाने का सुनहरा मौका है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अभी एक मैच खेला जाना बाकी है और टीम इंडिया के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। क्योंकि, अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत हासिल करती है तो वह WTC के पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर बनी रहेगी। और ऑस्ट्रेलिया के साथ फाइनल मैच खेल सकती है। यह सब तभी संभव है जब 9 मार्च से अहमदाबाद में खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल करेगी।

Also Read: IND VS AUS: इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान ROHIT SHARMA का फूटा गुस्सा, जानें किसे ठहराया हार का जिम्मेदार

न्यूजीलैंड और श्रीलंका सीरीज पर भी रहेगी नजर

WTC के पॉइंट्स टेबल पर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बाद तीसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है। श्रीलंका को अभी WTC फाइनल से पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड के साथ खेलनी है। अगर इस सीरीज में दोनों ही मैच श्रीलंका जीत लेती है तो भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। वहीं, अगर इस सीरीज में कीवी टीम एक मैच भी जीत लेगी और अपने आखिरी मैच भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो फाइनल में भारतीय टीम अपनी जगह बना लेगी।

तीसरे टेस्ट मैच में ऐसे मिली टीम इंडिया को हार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 109 रन हो बना पाई। जवाब में कंगारू टीम ने पहली पारी में 197 रन बनाए और 88 रनों की बढ़त बना ली। इसके बाद अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और पूरी टीम 163 रनों पर ही सिमट गई। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में 9 विकेट से मेहमान टीम ने जीत हासिल की और सीरीज में वापसी की।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories