Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भेदा भारत का किला, 9 विकेट से...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भेदा भारत का किला, 9 विकेट से मैच जीतकर टीम इंडिया को दिया बड़ा झटका

0
IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज में वापसी की और तीसरे मैच में जीत हासिल कर भारतीय टीम को एक बड़ा झटका दिया है। इंदौर में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजों ने मैच के पहले दिन से ही दबदबा बनाए रखा। भारत द्वारा दिए गए 76 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 9 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही थी अब टीम 2-1 से इस सीरीज में वापसी कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का दबदबा

ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से दूसरी पारी में स्पिनर गेंदबाज नाथन ल्योन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट झटके। इस गेंदबाज ने पहली पारी में भी 3 विकेट चटकाए थे। ल्योन ने भारतीय टीम की मानों बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी हो। उन्होंने अपनी फिरकी के जाल में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को ऐसा फसाया की अब अपनी टीम को सीरीज में एक जीत दिलाने के बेहद करीब पंहुचा दिया है। उनके अलावा मिचेल स्टार्क और मैथ्यू कुह्नमैन ने 1-1 विकेट झटके। बाकी का बचा हुआ काम ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने कर दिया। कंगारू टीम ने भारतीय टीम को पहली पारी में 109 रनों पर ही समेट दिया था। वहीं, दूसरी पारी में टीम इंडिया 163 रन ही बना सकी।

Also Read: IND VS AUS: इंदौर के मैदान पर फिर मचा हल्ला ‘हमारी भाभी कैसी हो’, SHUBMAN GILL ने दिया शानदार रिएक्शन, देखें VIDEO

नाथन ल्योन ने झटके 11 विकेट

ऑस्ट्रेलिया टीम के शानदार स्पिनर गेंदबाज नाथन ल्योन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। तीसरे मैच में भारतीय टीम के हार का कारण नाथन ल्योन ही रहे। क्योंकि, होल्कर के मैदान पर ल्योन की फिरकी का जादू चला और कुल 11 विकेट झटक लिए थे। नाथन ल्योन ने पहली पारी में 3 विकेट और दूसरी पारी में 8 विकेट झटके। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

भारत को लगा बड़ा झटका

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही भारतीय टीम तीसरे मैच में जीत हासिल कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचना चाहती थी। लेकिन मेहमान टीम ने टीम इंडिया के उम्मीदों पर पानी फेर दिया और 9 विकेट से मैच को अपने नाम किया। इस मैच में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया को हर हाल में आखिरी मैच में जीत हासिल करनी पड़ेगी क्योंकि WTC के फाइनल में जगह बनाने के लिए हर हाल में टीम को जीत हासिल करनी पड़ेगी।

Exit mobile version