रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा बड़ा झटका, यह ताबड़तोड़ खिलाड़ी...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा बड़ा झटका, यह ताबड़तोड़ खिलाड़ी हुआ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) में कंगारू टीम ने अबतक दो मैचों में बहुत ही लचर प्रदर्शन किया है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी तक दो मैच खेले गए हैं और दोनों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, अभी ऑस्ट्रेलिया टीम हार से उभर नहीं पाई थी की टीम को एक और बड़ा झटका लग गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) दूसरे मैच में चोटिल हो गए थे और खबर आ रही वह बाकी दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं।

दूसरे टेस्ट मैच में हुए थे चोटिल

ऑस्ट्रेलिया टीम जब भी टेस्ट मैच खेलने भारत आती है तो टीम के लिए इतना आसान नहीं होता है भारतीय टीम से पार पाना। वहीं, दिल्ली के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने डेविड वार्नर को अपनी बाउंसर गेंद से टेस्ट मैच के पहली पारी में चोटिल कर दिया था। जिसकी वजह से वह दूसरी पारी में नहीं खेले थे और उनकी जगह टीम ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज मैट रेनशॉ को टीम में शामिल किया गया था।

Also Read: Women’s T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय टीम को क्यों सता रहा हार का डर, फैंस का टूट सकता है दिल!

एकदिवसीय सीरीज में कर सकते हैं वापसी

ऑस्ट्रेलिया टीम के घातक बल्लेबाज डेविड वार्नर अपने कोहनी की चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया लौट जाएंगे। हालांकि, वह अभी भारत में ही हैं और आगे के इलाज के लिए अपने देश चले जाएंगे। लेकिन खबर यह भी आ रही है कि वार्नर भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज तक फिट हो जाएंगे और मैदान पर वापसी करेंगे। वहीं, दिल्ली टेस्ट में मिली हार के बाद अब कंगारू टीम ने अभी तक वार्नर की जगह किसी को शामिल नहीं किया है। लेकिन वार्नर का टीम से बाहर होना टीम के लिए परेशानी का सबक बन सकती है।

Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हार से हताश कंगारू टीम के कप्तान Pat Cummins हुए ऑस्ट्रेलिया रवाना, जानें बड़ी वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories