शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: सूर्यकुमार यादव को ट्रोल करने वालों पर बुरी तरह...

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव को ट्रोल करने वालों पर बुरी तरह भड़के कपिल देव, कह दी ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Viral Video: ‘गुलाबी आँखें’ पर Kapil Dev का गजब डांस, पूर्व कप्तान की अदाओं ने लूटी महफिल; देखें वायरल वीडियो

Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव अपने बयानों के साथ अलग-अलग अदाओं को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। कभी कपिल देव के बल्लेबाजी शैली को लेकर खबर बनती है तो कभी उनके लुक को लेकर।

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: अभी हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वनडे सीरीज की समाप्ति हुई है। टीम इंडिया अपने घर में ही वनडे सीरीज 2-1 से हार गई। टीम इंडिया के प्रशंसक भारतीय टीम के इस सीरीज में हार के बाद काफी निराश है। उनको आने वाले वनडे वर्ल्ड कप की चिंता सता रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में विस्फोटक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को टीम मैनेजमेंट ने तीनों मैचों में खिलाया। तीनों ही मैचों में सूर्या बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद फैंस वनडे क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव की काबिलियत को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। हमेशा की तरह वनडे टीम में संजू सैमसन को लाने की मांग ने ज़ोर पकड़ लिया है।

वनडे फॉर्मेट में T20 की तरह छाप नहीं छोड़ पाते है सूर्या

वनडे फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन काफी साधारण रहा है। 50 ओवर के प्रारूप में, उनका औसत मात्र 24 है और उन्होंने 21 पारियों में केवल दो बार ही पचास रन का आंकड़ा पार किया है। दूसरी ओर, संजू सैमसन को अब तक 11 एकदिवसीय मैचों में टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला है और उन्होंने 66 की औसत से रन बनाए है। सैमसन के कई प्रशंसकों के साथ-साथ कई विशेषज्ञ और क्रिकेटर भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में संजू को शामिल करने का समर्थन करते हुए सूर्यकुमार यादव के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। इन सबके बीच दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने कहा कि सैमसन और सूर्या की तुलना नहीं करनी चाहिए।

Also Read: Viral Video: Rishi Sunak ने खेला World Champion Team के साथ क्रिकेट, बल्लेबाजी और गेंदबाजी देख रह जाएंगे दंग

कपिल देव ने किया सूर्यकुमार का समर्थन

कपिल देव ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए कहा, “एक क्रिकेटर जिसने इतना अच्छा खेला है उसे हमेशा अधिक मौके मिलेंगे। सूर्या की तुलना संजू सैमसन से मत कीजिए, यह सही नहीं लगता। अगर संजू बुरे दौर से गुजरे तो आप किसी और के बारे में बात करेंगे। अगर टीम मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव के बुरे दौर में उनका समर्थन करने का फैसला किया है तो उन्हें और मौके दिए जाने चाहिए। हां, लोग बात करेंगे, अपनी राय देंगे लेकिन आखिरकार फैसला तो टीम मैनेजमेंट को ही लेना है।”

Also Read: Viral IPL Video: जब Quinton de Kock ने बरसाए थे 10 चौके और 10 छक्के, जड़े थे शानदार 140 रन, देखें वीडियो

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories