शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: Mohammed Siraj ने दिया कंगारू टीम को बड़ा झटका,...

IND vs AUS: Mohammed Siraj ने दिया कंगारू टीम को बड़ा झटका, David Warner हुए दिल्ली टेस्ट से बाहर, जानें वजह

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है और भारतीय टीम अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी कर रही है। वहीं, बीच मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम को एक बड़ा झटका लगा है और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इस खबर कि जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर दिया है। वहीं, वार्नर की जगह अब टीम में मैथ्यू रेनशॉ को टीम में बतौर कंकशन सबस्टीट्यूट टीम में शामिल किया गया है।

मोहम्मद सिराज की गेंद पर हुए थे चोटिल

दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। वहीं, इस दौरान जब डेविड वार्नर बल्लेबाजी कर रहे थे तब भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी तेज गेंद से उनको परेशान किया और कई गेंद वार्नर के हेलमेट पर जा कर लगी। जिसके बाद कल वह भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान मैदान में नहीं आए थे और खबर आ रही है की वह इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पाए मैथ्यू रेनशॉ को टीम में शामिल किया गया है। अब दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए मैथ्यू रेनशॉ ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे।

Also Read: पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर में दिखी Suryakumar Yadav की झलक, शॉट देख नहीं हटा पाएंगे नजर, देखें Video

पहले ही दिन सिमटी ऑस्ट्रेलिया की टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम मात्र 263 रनों पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से केवल उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब ही अच्छी पारी खेल पाए और इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया टीम 263 रन बना पाई। वहीं, जवाब में भारतीय टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 21 रन बना ली है। वहीं, भारतीय टीम की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज़्यादा विकेट झटके और उन्होंने मात्र 60 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं, भारतीय स्पिनरों ने भी शानदार गेंदबाजी की और रवि अश्विन और रविंद्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटके। वहीं भारतीय टीम आज दूसरे दिन अभी बल्लेबाजी कर रही है और टीम इंडिया ने चार विकेट के नुकसान पर 105 रन बना ली है और अभी 158 रन पीछे है।

Also Read: IND vs AUS: Ravichandran Ashwin ने पहले सेशन में ही ढाया कहर, कंगारू टीम के दो धाकड़ बल्लेबाज को किया चलता, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories