रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं दिखेंगे पैट...

IND vs AUS: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं दिखेंगे पैट कमिंस, कुछ दिनों पहले ही हुआ है माँ का देहांत

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की समाप्ति हो चुकी है। टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में ही रुकी हुई है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। खबर है कि ऑस्ट्रेलिया नेशनल टीम के कप्तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेल सकेंगे। वे फिल्हाल ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगे। हाल ही में उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूटा है। उनकी माँ का निधन हो गया है।

दिल्ली टेस्ट के बाद ही घर चले गए थे पैट कमिंस

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। इसी मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस को मां की बिगड़ी सेहत के कारण अपने घर जाना पड़ा था। ब्रेस्ट कैंसर के वजह से उनकी मां का निधन हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कमिंस के उपलब्ध ना होने को लेकर एक पोस्ट भी किया हैं। आपको बता दे कि अनुभवी बल्लेबाज़ एरोन फिंच के सन्यास लेने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में नियुक्त किया था।

Also Read: VIRAL IPL VIDEO: जब ‘CAPTAIN COOL’ को आया था गुस्सा, अंपायर से मैदान पर सरेआम की थी बहस, आप भी देखिए

स्टीव स्मिथ होंगे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

पैट कमिंस के जगह पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के हाथों में कप्तानी का दारोमदार दिया है। कमिंस ने आज तक केवल दो एकदिवसीय मैचों में ही कप्तानी की है। स्टीव स्मिथ पहले भी कई बार ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके है। बॉल टंपेरिंग विवाद से पहले वे टीम के परमानेंट कप्तान थे। स्मिथ की अगुवाई में ही ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को इंदौर टेस्ट में हराया। इसी जीत के बाद आधिकारिक तौर पर ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम के साथ तीन वनडे मैच खेलने है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories