शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंIND vs AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, दूसरा टेस्ट मैच हुआ...

IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, दूसरा टेस्ट मैच हुआ और भी रोमांचक, यहां देखें आज का स्कोरकार्ड

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल (IND vs AUS Day 2 Stump) समाप्त हो चूका है। दिल्ली में खेले जा रहे यह मैच अब बहुत रोमांचक मोड़ पर पहुंच चूका है। क्योंकि, ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारतीय टीम 262 रनों पर सिमट गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 1 रनों की बढ़त बना ली है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना ली है और दूसरी पारी में 62 रनों की बढ़त बना ली है।

अक्षर पटेल ने खेली शानदार पारी

टीम इंडिया ने नागपुर पहले टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी लेकिन आज दिल्ली के मैदान पर दूसरे मैच के के दूसरे दिन टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और टीम 262 रनों पर ही सिमट गई। टीम इंडिया की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने शानदार पारी खेली और टीम इंडिया के ऊपर से बड़ी बढ़त की मुसीबत ताल दी। अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 74 रनों की पारी खेली। इसके अलावा विराट कोहली ने 44 और रविचंद्रन अश्विन ने 37 रनों की पारी खेली।

Also Read: IND vs AUS: Virat Kohli को इस भारतीय अंपायर ने दिया धोखा, दिल्ली के मैदान पर दिखा रन मशीन का गुस्सा, देखें Video

ऑस्ट्रेलिया टीम ने की शानदार गेंदबाजी

वहीं, बात करें कंगारू टीम की तो ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच के पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की और भारतीय टीम को 262 रनों पर ही समेट दिया। मेहमान टीम की तरफ से नाथन लियोन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए। वहीं, कप्तान पैट कम्मिंस और टॉड मर्फी ने 2-2 विकेट झटके। इन तीनों गेंदबाजों के आलावा अपना पहला मैच खेल रहे स्पिनर गेंदबाज मैथ्यू कुह्नमैन ने एक विकेट हासिल किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (wk), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (c), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन।

Also Read: IND vs AUS: Ravichandran Ashwin ने पहले सेशन में ही ढाया कहर, कंगारू टीम के दो धाकड़ बल्लेबाज को किया चलता, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories