शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के वो बल्लेबाज जिन्होंने अपने बल्ले से...

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के वो बल्लेबाज जिन्होंने अपने बल्ले से उगली आग, टॉप 5 में नहीं है कोहली, पुजारा और स्मिथ का नाम

Date:

Related stories

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का पहला मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं, बात करे टीम इंडिया की नजर से तो वह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। लेकिन क्या आप को पता है इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा किसके बल्ले से रन निकले हैं और मौजूदा समय में सबसे ज़्यादा किसके रन हैं। तो आइए जानते हैं वह कौन से खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने बल्ले से खूब रन बरसाए हैं।

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए खूब रन बनाए हैं। वहीं, टीम इंडिया की तरफ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस समय भारत के लिए पुजारा मौजूदा समय में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर हैं और ओवरऑल वह 6वें नंबर पर हैं। पुजारा ने अबतक 20 टेस्ट में 54.08 की औसत से 1893 रन बनाए हैं।

स्टीव स्मिथ (Steve Smith)

ऑस्ट्रेलिया टीम के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का भारतीय टीम के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है और उनका बल्ला भी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खूब चला है। स्मिथ अभी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में रन बनाने के मामले में अभी 8वें नंबर पर हैं और उन्होंने अबतक 14 टेस्ट में 72.58 की औसत से 1742 रन जड़ें हैं।

Also Read: BADMINTON: ईरान में भारतीय बेटी TANYA HEMANTH ने लहराया बैडमिंटन में परचम, मेडल लेने के दौरान हिजाब पहने पर किया मजबूर

विराट कोहली (Virat Kohli)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खूब बोलता है और उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ जमकर रन बनाए हैं। लेकिन अगर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की बात करें तो कोहली ने अबतक इस सीरीज में अबतक 20 टेस्ट मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 1682 रन 48.05 की औसत से बनाए हैं। वहीं, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में विराट कोहली रन बनाने के मामले में 10वें नंबर हैं।

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम लगभग क्रिकेट के हर रिकॉर्ड हैं और उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जमकर रन बनाए हैं। सचिन ने अबतक कुल 34 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 56.24 की औसत से 3262 रन बनाए हैं। जबकि सचिन तेंदुलकर के नाम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन हैं और वह पहले स्थान पर हैं। वहीं, इस लिस्ट में आगे दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग तीसरे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण चौथे नंबर पर राहुल द्रविड़ वहीं पांचवे नंबर पर माइकल क्लार्क हैं।

Also Read: IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की शर्मनाक हरकत, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ट्विटर पर की सारी हदें पार! देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories