मंगलवार, जून 18, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: चौथे मुकाबले का तीसरा दिन आज, भारतीय बल्लेबाज़ों को...

IND vs AUS: चौथे मुकाबले का तीसरा दिन आज, भारतीय बल्लेबाज़ों को दिखाना होगा दमखम

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी फिल्हाल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बैटिंग करके 480 का एक विशाल टोटल खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और कैमेरोन ग्रीन ने पहली पारी में शतक बनाया। भारतीय टीम ने दूसरे दिन दस ओवरों तक बैटिंग की। टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर अबतक टीम इंडिया के स्कोरबोर्ड में 36 रन जोड़े हैं। तीसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को काफी सतर्कता से बल्लेबाज़ी करनी होगी। तीसरे दिन पिच फिरकी गेंदबाज़ों के लिए थोड़ी बहुत मदद प्रदान करेगा। ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 में नाथन लायन, टॉड मर्फी और कुहनमैन के रूप में तीन स्पिनर हैं। विशेष रूप से ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि भारतीय बल्लेबाज़ तीसरे दिन नाथन लायन की गेंदबाज़ी का सामना कैसे करते हैं।

दोनों टीमों के लिए जीतना है बेहद ज़रूरी

टीम इंडिया इस मुकाबले को अगर जीतती हैं तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उसके पहुँचने के आसार बहुत पक्के हो जाएंगे। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीसरे टेस्ट में काफी अच्छी जीत हासिल करके सीरीज में वापसी की थी। ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबरी पर समाप्त करना चाहेगी।

Also Read: IND VS AUS: SHUBMAN GILL ने मारा LYON को ऐसा छक्का की रोकना पड़ गया मैच, जानें क्या था मामला

अश्विन की फिरकी के आगे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने काफी अच्छी बैटिंग की। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय फिरकी गेंदबाज़ों को पिच से कोई खास मदद नहीं मिली। लेकिन फिर भी रविचंद्रन अश्विन ने काफी कमाल की गेंदबाज़ी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाज़ों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया। उनके अलावा मोहम्मद शमी को दो सफलताएं मिली। रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories