सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs ENG: रांची टेस्ट से पहले डगमगाया अंग्रेजी कप्तान Ben Stokes...

IND vs ENG: रांची टेस्ट से पहले डगमगाया अंग्रेजी कप्तान Ben Stokes का आत्मविश्वास, बोले-‘मुझे कोई अंदाजा नहीं’

Date:

Related stories

IND vs ENG: इन दिनों इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई हुई है। भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज के 3 मुकाबले अभी तक हो चुके हैं और 2 मैच अभी बाकी है। भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में 2-1 की पकड़ बनाई हुई है।

सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी को खेला जाएगा। इसी बीच अंग्रेजी टीम के कप्तान और मशहूर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का एक हैरान करने वाला बयान सामने आया है। आइए आगे आर्टिकल में जानते हैं कि क्या है बेन स्टोक्स से जुड़ी डिटेल।

IND vs ENG के बीच चौथे टेस्ट से पहले Ben Stokes का बड़ा बयान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स रांची में चौथे मुकाबले से पहले पिच देखने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। 32 वर्षीय ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आगामी मैच से पहले थोड़े डगमगाए हुए लगे। उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा है। मुझे कोई अंदाजा नहीं है कि पिच कैसी रहेगी।

इसलिए मैं नहीं जानता हूं कि इसपर क्या हो सकता है। यदि आप खासकर भारत में दूसरी जगह की पिचों को देखें तो इससे यह बिल्कुल अलग दिखता है। चेंजिंग रूम से यह हर भरा दिखता है पर जब आप यहां आते हैं और इसे देखते हैं तो यह काफी बदला हुआ नजर आता है। काफी डार्क और कुछ दरारों से भरा हुआ।’

3.5 साल बाद रांची में होगा टेस्ट मैच

आपको जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हैदराबाद की पिच में काफी टर्न था। इंग्लैंड ने इस मैच में भारत को 28 रनों से हराया था। इसके बाद अगले दो मैचों में भारत का दबदबा रहा और अंग्रेजी टीम को हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में दोनों टीमों की निगाहे रांची टेस्ट पर है। आपको बता दें कि रांची के JSCA स्टेडियम में लगभग 3.5 साल बाद कोई टेस्ट मैच खेला जाएगा।

इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर

वहीं, रांची टेस्ट में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उनके वर्कलोड को देखते हुए आराम दिया जा सकता है। ऐसे में चौथे टेस्ट मैच में भारत अपनी अंतिम एकादश में बदलाव करेगा। भारत इस टेस्ट को जीतना चाहेगा, ताकि टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया जा सकें। वहीं, इंग्लैंड भी इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाना चाहेगा। ऐसे में क्रिकेट फैंस के लिए रांची टेस्ट काफी शानदार हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories