शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIndia Vs England: टीम इंडिया ने राजकोट में मचाया कोहराम, टेस्ट क्रिकेट...

India Vs England: टीम इंडिया ने राजकोट में मचाया कोहराम, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

India vs SAT20: क्या टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी? डीआरएस पर मचा बवाल

IndiavsSAT20:भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा T20 मुकाबला...

India Vs England: भारत ने राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में इंग्लैंड को 434 रन के विशाल अंतर से हराकर अपनी सबसे बड़ी टेस्ट जीत (रनों के हिसाब से) दर्ज की। बता दें कि किसी भी टीम के खिलाफ भारत की यह सबसे बड़ी जीत है। पहले दिन टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान रोहित शर्मा के (131) और रवींद्र जड़ेजा (112) के शतकों की मदद से बोर्ड पर 445 रन बनाए। जवाब में, इंग्लैंड बेन डकेट (153) की शतक की मदद से 319 रन ही बना सका।

India Vs England टेस्ट मैच में भारत की सबसे बड़ी जीत

भारत की जीत टेस्ट क्रिकेट में रनों के अंतर से उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ जीत है, जिसने 2021 में मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ 372 रनों की अपनी पिछली सर्वश्रेष्ठ जीत को पीछे छोड़ दिया। India Vs England मैच में टीम इंडिया के यशस्वी जयसवाल के लगातार दूसरे दोहरे शतक की मदद से मैच पर पूरा नियंत्रण कर लिया, जिससे भारत को 557 रन का लक्ष्य मिला। इसके अलावा भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए और इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया जलवा

India Vs England मैच में भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में गजब की गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को धूल चटा दी। बता दें कि दूसरी पार में रविन्द्र जडेजा ने 5 विकेट हासिल किया जबकि कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन को 1 विकेट हासिल हुआ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories