बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ गरजा Shubhman Gill का बल्ला...

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ गरजा Shubhman Gill का बल्ला , शतक जड़ पार किया ये आंकड़ा

Date:

Related stories

IND vs ENG : विशाखापत्तनम में भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। आज दूसरी इनिंग के दौरान भारतीय युवा स्टार बल्लेबाज़ Shubhman Gill ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ दिया है। उन्होंने शुरुआत से ही तूफानी बल्लेबाज़ी की और 132 गेंदों में शतक जमाया। ये उनकी तीसरी टेस्ट सेंचुरी रही।

Shubhman Gill का शतक

IND vs ENG पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन ना करने के बाद Shubhman Gill ने दुसरे मैच की दूसरी पारी में कमाल कर दिया। दुसरे टेस्ट के तीसरे दिन गिल ने शुरुआत से भी तूफानी बल्लेबाज़ी की। भारत के शुरुआती दो विकेट रोहित शर्मा(13) और यशस्वी जायसवाल(17 ) गिरने के बाद गिल ने भारत की पारी को संभाला।

उन्होंने इतने शानदार और सटीक शॉट लगाए , की हर कोई उनकी बल्लेबाज़ी का फैन हो गया। गिल ने 132 गेंदों में अपना तीसरा टेस्ट शतक लगाया जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल हैं।

10 वीं इंटरनेशनल सेंचुरी

इंग्लैंड के खिलाफ दुसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए शुभमन गिल ने शतक जड़ा। इस शतक के साथ ही उन्होंने अपनी 10 इंटरनेशनल सेंचुरी भी पूरी की। गिल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक 6 वनडे इंटरनेशनल शतक, 3 टेस्ट शतक और 1 टी 20 शतक लगाए हैं। गिल ने महज़ 24 साल की उम्र में ये कारनामा किया है।

इंग्लैंड पर भारी भारतीय युवा बल्लेबाज़

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे IND vs ENG दुसरे टेस्ट में भारतीय युवा बल्लेबाज़ों का बल्ला इंग्लैंड पर केहर बनकर टूट रहा है। दुसरे टेस्ट की पहली पारी में युवा सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए दोहरा शतक जमाया और अब दूसरी पारी में 24 साल के Shubhman Gill ने अपने शतक से इंग्लैंड के गेंदबाज़ों को धो डाला।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories