बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs ENG 2nd Test Day 1 : दूसरे टेस्ट से बाहर...

IND vs ENG 2nd Test Day 1 : दूसरे टेस्ट से बाहर हुए Mohammad Siraj, जानें क्यों कटा पत्ता

Date:

Related stories

IND vs ENG 2nd Test Day 1 : भारत बनाम इंग्लैंड पाँच मैचों का दूसरा टेस्ट आज विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। लेकिन इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ Mohammad Siraj हिस्सा नहीं है। दरअसल टॉस के दौरान मैच कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सिराज को आराम दिया गया है। लेकिन तेज़ गेंदबाज़ के मौजूदा आंकड़ों को देखते हुए लगता है कि उनके ख़राब प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया है। आइए देखें क्या कहते हैं आंकड़े।

पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे Mohammad Siraj

हैदराबाद में खेले गए IND vs ENG पहले टेस्ट में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज कुछ कमाल नहीं दिखा पाए बल्कि यूँ कहें कि वे फ्लॉप रहे। मैच की दोनों ही पारियों को मिलाकर सिराज एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो सके। उन्होंने पहली पारी में 4 ओवर में 28 रन दिये। वहीं दूसरी पारी में 7 ओवर डालते हुए 22 रन दिए और एक भी विकेट लेने में सफल नहीं रहे। इसलिए ये क़यास लगाएँ जा रहे हैं कि उनका ख़राब प्रदर्शन उनके टीम से बाहर होने का कारण है।

IND vs ENG : मुकेश को मिली जगह

विशाखापट्टनम में खेले जा रहे IND vs ENG दूसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज की जगह तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि मोहम्मद सिराज के ख़राब प्रदर्शन के चलते मुकेश को टीम में लाया गया है। अगर मुकेश इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो सिराज की इस सीरीज में वापसी मुश्किल हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories