गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs Ire 2023: भारत-आयरलैंड सीरीज में यह खिलाड़ी करेगा वापसी ,...

Ind Vs Ire 2023: भारत-आयरलैंड सीरीज में यह खिलाड़ी करेगा वापसी , 3 साल पहले बनाया था यह रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Ind Vs Ire 2023: भारत के होनहार खिलाड़ी शिवम् दुबे आगामी आने वाले भारत-आयरलैंड सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि शिवम् ने अंतिम बार भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मौन्टगीनी में खेले गए टी 20 मैच में मैदान पर दिखे थें ।

शिवम् के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत के उम्दा क्रिकेटरों में से एक शिवम् दुबे अब भारत-आयरलैंड सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करने जा रहे हैं । आपको बता दें कि शिवम् के नाम क्रिकेट में एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है। शिवम् ने 2020 में भारत-न्यूज़ीलैंड टी 20 सीरीज के अंतिम मैच में एक ही ओवर में कुल 34 रन लुटा दिए थें। आपको बता दें कि शिवम् के गेंद पर बल्लेबाज रॉस टेलर और टीम शिफर्ट ने एक ही ओवर में 34 रन बना डाले थें। इस मैच को हालंकि भारतीय टीम ने 7 रनों से जीत लिया था।

रणजी ट्राफी में किया था कमाल

आपको बता दें कि साल 2017 -18 में खेले गए रणजी ट्रॉफी में शिवम् दुबे में खेले गए रणजी ट्रॉफी के ने एक ही ओवर में 5 छक्के लगा दिए थें। वह 2018 रणजी ट्रॉफी के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल थें। शिवम् ने इस दौरान 8 मैचों में 23 विकेट अपने नाम किये थें।

18, 20 और 23 अगस्त को होंगे मुकाबले


भारत और आयरलैंड के बीच टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला द विलेज स्टेडियम डबलिन में खेला जाएगा। आपको बता दें कि इसके बाद दो टी 20 मैच 18 और 23 अगस्त को आयरलैंड की राजधानी डब्लिन में ही खेले जाएंगे। फैंस इस मुकाबले को जियो सिनेमा ऐप्प पर ऑनलाइन देख सकते हैं। सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम के 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories