- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: 13 साल पहले बने रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका, क्या गंभीर की बराबरी कर पाएंगे कप्तान रोहित शर्मा

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड की टीम अपना आखिरी मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। आज दोनों ही टीमें मजबूती के साथ इंदौर के होलकर स्टेडियम में आमने – सामने होगी। इस मैच में सबसे खास बात यह है कि श्रीलंका के साथ हुए सीरीज की तरह ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 2 – 0 की बढ़त बना चुकी है। ऐसे में आज कप्तान रोहित शर्मा के पास एक बार फिर क्लीन स्वीप करने का शानदार मौका है। वहीं रोहित शर्मा के पास इस क्लीन स्वीप के साथ पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर की बराबरी करने का भी शानदार मौका है। ऐसे में आज देखना होगा की भारतीय टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

13 साल पहले बने रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साल 2010 में खेले गए 5 वनडे मैचों की सीरीज में भारत की टीम ने क्‍लीन स्‍वीप किया था। आपको बता दें कि तब भारतीय टीम की कमान पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के हाथों में थी। इससे पहले भारतीय टीम ने 4 मैचों की वनडे सीरीज के सभी मुकाबले 1988 में जीते थे।ऐसे में भारत की टीम के पास होल्कर के मैदान में 13 साल बाद एक बार फिर रिकॉर्ड बनाने का बेहतरीन मौका है। वहीं कीवियों को शिकस्‍त देने की स्थिति में टीम इंडिया लगातार सातवां वनडे मैच जीतेगी। आपको बता दें वहीं भारतीय टीम ने इससे पहले साल 2017 में लगातर 9 वनडे मैच जीते थे।

Also Read: Devar-Bhabhi Dance Video: देवर-भाभी ने मेहमानों के सामने किया ऐसा झन्नाटेदार डांस, देख भैया को लगी मिर्च!

दोनों टीमों का रिकॉर्ड है शानदार

भारत की टीम ने भले ही कीवियों पर बढ़त बन रखी है लेकिन आकड़े इसके कुछ उल्ट हैं। आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच में 115 वनडे मैच खेला गया हैं जिसमें से इंडिया टीम ने 57 मैचों में ही जीत हासिल की है, जबकि 50 मैचों में न्यूजीलैंड ने बाजी मारी है। इन मैचों में एक टाई रहा है और 7 मैच के नतीजे अभी तक नहीं आए हैं। भारत की टीम ने अपनी सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 37 मैच खेले हैं, जिसमें से भारत को 28 मैचों में जीत मिली है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield ला रही Meteor 650 जो है बुलेट का बाप, डिजाइन देखकर फैन हो जाएंगे आप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल