शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सInd vs Nz: दोहरा शतक मारने के बाद Shubman Gill का बड़ा...

Ind vs Nz: दोहरा शतक मारने के बाद Shubman Gill का बड़ा खुलासा , कुछ इस तरह तय करनी पड़ी रणनीति

Date:

Related stories

Ind vs Nz: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शानदार मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में बल्लेबाज शुभमन गिल ने जमकर छक्के चौके बरसाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में ही दोहरा शतक मारने के बाद गिल सोशल मीडिया पर छाए हुए है। गिल ने इस मैच में 149 गेंदों पर 19 चौकों 9 छक्कों की मदद से 208 रनों की शानदार पारी खेली। ऐसे में गिल दोहरा शतक मारने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए है। युवा बल्लेबाज गिल के ही दम पर भारतीय टीम ने कीवी को 350 रनों का लक्ष्य दिया था वहीं न्यूजीलैंड को 12 रनों से इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।ऐसे बल्लेबाज ने अपने दोहरे शतक को लेकर अब बड़ा खुलासा किया है।

बल्लेबाज गिल ने किया बड़ा खुलासा

अपने शानदार बल्लेबाजी के दम पर गिल ने दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है। गिल के दोहरा शतक मरने के बाद से ही सोशल मीडिया पर लगातार बधाईयां मिल रही है। लेकिन गिल ने कहा है कि “मुझे नहीं मालूम था मैं दोहरा शतक लगाने में कितना कामियाब हो पाऊंगा क्योंकि दूसरे छोर से उन्हें अच्छा साथ नहीं मिल पा रहा था।”न्यजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले युवा बल्लेबाज गिल की मानें तो वह दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने की वजह से परेशान हो गए थे। ऐसे में दोहरा शतक लगाना आसान नहीं था लेकिन लगातार ढीली गेंदों को नसीहत देने की रणनीति ने उनका यह काम आसान कर दिया। गिल ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन को दिखाते हुए पारी के आखिरी गेंदों पर जमकर छक्के लगाए। भारत के जीत के बाद गिल ने कहा है कि ,‘‘यह पारी मेरे लिए काफी मायने रखती है। मैं श्रीलंका के खिलाफ पहले और तीसरे मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सका यहां बड़ा स्कोर बनाना चाहता था।’’

ये भी पढ़ें: WINTER FASHION TIPS: सर्दियों में इन CAPS को पहनकर अपनी खूबसरती में लगाएं चार चांद, सर्द हवाएं भी नहीं करेंगी परेशान

मैंने कुछ इस तरह तय किया रणनीति

युवा बल्लेबाज गिल ने अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से न्यूजीलैंड की टीम के छक्के छुड़ा दिए। ऐसे में उन्होंने अपने रणनीति के बारे में कहा है कि विकेट गिरने के साथ मैं कई बार खुलकर खेलना चाहता था और मुझे खुशी है कि मैं इसे अंत में कर सका। कभी – कभी जब टॉप गेंदबाज गेंदबाजी करते है तो उन्हें दबाव महसूस जरूर करवाना चाहिए। मैंने हमेशा डॉट गेंद से बचने की कोशिश की ‘मैं वास्तव में 200 के बारे में नहीं सोच रहा था, लेकिन एक बार जब मैंने 47वें ओवर में छक्के लगाए, तो मुझे लगा कि मैं कर सकता हूं। इससे पहले, मैं गैंद को देख कर खेल रहा था। ’गिल अब वनडे मैच में दोहरा शतक मारने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अपने टीम के कई खिलाडियों को पीछे छोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: SHARAD YADAV के निधन पर PM MODI तथा NITISH KUMAR ने जताया दुःख, उतार-चढ़ाव भरी रही राजनैतिक यात्रा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories