IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच कल लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर खेला जाएगा। श्रृंखला में 1-0 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया को अगर इस सीरीज में जीवित रहना है तो हर हाल में दूसरे मैच में जीत हासिल करनी पड़ेगी। हालांकि, टीम इंडिया का रिकॉर्ड लखनऊ के मैदान पर अच्छा रहा है। तो आइए जान लेते हैं कैसा रहा टीम इंडिया का लखनऊ के मैदान पर प्रदर्शन।

लखनऊ के मैदान पर टीम इंडिया के रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड की टीम कल दूसरे मैच में लखनऊ के मैदान पर मैच खेला जाएगा। वहीं, अगर टीम इंडिया का रिकॉर्ड लखनऊ के मैदान पर देखें तो भारतीय टीम ने अबतक लखनऊ के मैदान पर दो टी20 मैच खेले हैं जिसमें टीम ने दोनों ही मैचों में जीत हासिल की है। टीम इंडिया का बेहतरीन आंकड़ा देख मेहमान टीम भी इंडिया को हल्के में लेने की कोई भूल नहीं करना चाहेगी। अबतक इस मैदान पर कुल पांच मैच खेले गए हैं जिसमें 3 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीती है तो वहीं 2 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली ने जीती है।

Also Read: WOMEN’S U-19 T20 WORLD CUP में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, जानें कब और कहां देख सकते हैं मैच

सीरीज के लिए दोनों टीमें कुछ इस प्रकार है

टीम इंडिया: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड टीम: मिशेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, शेन डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर।

Also Read: MMS VIRAL VIDEO के बाद पहली बार मैदान पर दिखे BABAR AZAM, नेट में जमकर बहाया पसीना, देखें वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.