गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs NZ: गेंदबाज सिराज ने कायम किया खास रिकॉर्ड,जानिए कैसे कीवी...

IND vs NZ: गेंदबाज सिराज ने कायम किया खास रिकॉर्ड,जानिए कैसे कीवी के छुड़ा दिए छक्के

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

IND vs NZ: टीम इंडिया के गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। भारत के गेंदबाजों का लोहा पूरी दुनिया की टीम मानती हैं । ऐसे में भारतीय टीम के युवा गेंदबाज ऐसा कारनामा कर रहे हैं कि जिसे देखकर ऐसा लगता है कि आने वाले समय में भारत की टीम का भविष्य उज्जवल होगा। ऐसे में इसकी शानदार झलक भारत और न्यूजीलैंड मैच के दौरान देखने को मिला। जहां मोहम्मद सिराज ने ऐसी बेहतरीन गेंदबाजी की जिसे देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई।

कल हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में तेज गेंदबाज सिराज ने गजब की गेंदबाजी करके भारत को जीत दिला दी। आपको बता दें कि सिराज ने बहुत ही बेहतरीन तरीके से गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 46 रन देकर 4 विकेट झटके और उन्होंने दो ओवर मेडन भी डाला। ऐसे में सिराज ने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सिराज ने कायम किया रिकॉर्ड

बुमराह की जगह सिराज को चुनने पर काफी फैंस न खुश थे लेकिन सिराज ने ऐसी बॉलिंग की जिसे दिखने के बाद बुमराह भी आश्चर्य चकित रह गए। गेंदबाज सिराज ने ऐसे में बुमराह का एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। आपको बता दें कि सिराज भारत की तरफ से बॉलिंग एवरेज वाले सबसे अच्छे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास था लेकिन न्यूजीलैंड के मैच में उन्होंने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया।

बुमराह का 150 ओवरों के बाद वनडे में बॉलिंग का एवरेज 24.30 रहा था। वहीं मोहम्मद सिराज का 150 ओवरों के बाद एवरेज 21.02 पहुंच गया है। तीसरे स्थान पर मोहम्मद शमी है।

Also Read: IND VS NZ: ‘सलाम है शुबमन’ लगातार दो शतक ठोक TEAM INDIA के संकटमोचक बने SHUBMAN GILL, जड़े 16 गेंदों में ताबड़तोड़ 68 रन

न्यूजीलैंड की टीम पर बनाया दबाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले में भारत ने 12 रनों से यह मुकाबला जीत लिया। भारत की तरफ से सिराज से सबसे शानदार गेंदबाजी की उन्होंने 10 ओवर में 4 बेहतरीन विकेट झटके। गेंदबाज ने न्यजीलैंड की टीम पर दबाव बनाते हुए शुरुआत में ही 2 विकेट झटक लिए जिससे पूरी टीम दबाव में आ गई। ऐसे में जब कीवी की टीम एक बार फिर मैच में वापसी करने लगी तब सिराज ने एक ही ओवर में दो और विकेट ले लिए। सिराज के द्वारा लिए हुए इन विकटों की वजह से ही टीम इंडिया की जीत आसान हो सकी।

Also Read: टीम इंडिया ने रन मशीन VIRAT KOHLI थे नास्तिक, खराब फॉर्म ने बदला नजरिया तो करने लगे पूजा-पाठ, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories