गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सटीम इंडिया ने आखिर तोड़ दिया ऑस्ट्रेलिया का गुरुर , यह कारनामा...

टीम इंडिया ने आखिर तोड़ दिया ऑस्ट्रेलिया का गुरुर , यह कारनामा कर रिकॉर्ड किया अपने नाम

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

IND vs SL: भारत-श्रीलंका के बीच तिरुवनंतपुरम में हुए मुकाबले में भारत की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और वनडे सीरीज अपने नाम कर लिया। भारत ने यह मैच 317 रनों से जीत लिया और श्रीलंका 73 रनों पर ढेर हो गई । इस मैच में टीम इंडिया ने कई अनोखे कृतिमान अपने नाम किया जिसमें विराट कोहली , रोहित शर्मा और शुभमन गिल का नाम भी इस रिकॉर्ड में दर्ज हुआ। भारत ने अपने बल्लेबजी के दम पर 390 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसमें सबसे ज्यादा योगदान विराट कोहली और शुभमन गिल का रहा। भारत ने यह मैच 3 -0 से अपने नाम कर लिया है।

सबसे ज्यादा रनों से जीतने वाला देश

टीम इंडिया ने सबसे पहले टॉस जीता और बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की टीम इसका पीछा भी नहीं कर सकी और हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को जीतने के बाद भारत की टीम ने सबसे बड़े जीत का अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। श्रीलंका को हारने के बाद भारत सबसे ज्यादा रनों से जीतने वाला देश बन गया। वहीं यह अनोखा रिकॉर्ड इससे पहले न्यूजीलैंड के नाम था जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने 2008 में आयरलैंड को हराया था।

Also Read: Chest Infection: इन साधारण लक्षणों को कॉमन कोल्ड समझने की न करें भूल, इस बड़ी बीमारी का हो सकता है खतरा

विराट-शुभमन की दमदार पारी

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 390 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर में सबसे ज्यादा योगदान विराट कोहली और शुभमन गिल के द्वारा खेला गया शतकीय पारी का रहा। विराट कोहली ने अपने बल्ले से आग उगलते हुए 110 गेंदों में 13 चौके और 8 छक्के लगाकर 166 रनों की नाबाद पारी खेली। कल का यह मैच कई मायनें में खास रहा,जिसमें भारत की टीम ने कई अनोखे प्रदर्शन किए। विराट कोहली और शुभमन गिल के रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम कुछ ही देर टिक पाई। भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी भी की गई जिसमें सिराज ने चार विकेट अपने नाम किया।

Also Read- AUTO EXPO 2023: 700KM की धांसू रेंज के साथ लॉन्च हुई BYD SEAL ELECTRIC CAR, प्रीमियम लुक के आगे रुक जाएंगी दिल की धड़कनें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories