शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs WI 2023: भारत वेस्टइंडीज दूसरा वनडे है ख़ास, एक साथ...

Ind Vs WI 2023: भारत वेस्टइंडीज दूसरा वनडे है ख़ास, एक साथ कई खिलाडी बना सकते हैं रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Ind Vs WI 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बारबाडोस के मैदान पर आज 29 जुलाई को दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। आपको बता दें कि भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज की टीम को 5 विकेटों से हरा दिया था। अब दूसरे वनडे में भारतीय टीम के तीन प्लेयर्स के पास रिकॉर्ड बनाने का मौक़ा है।

विराट सहित ये खिलाड़ी बना सकते हैं रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज यानी 29 जुलाई को खेला जाएगा। अब ऐसे में तीन खिलाड़ियों के पास वेस्टइंडीज की सरजमीं पर कीर्तिमान बनाने का मौक़ा है। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इस दौरान अपना 13000 रन पूरा कर सकते हैं। आपको बता दें कि विराट ने अब तक के अपने करियर में कुल 275 वनडे मैच खेले हैं जिसमें वह अब तक 12898 रन बना चुके हैं। ऐसे में अगर विराट कैरेबीआई सरजमीं पर शतक बनाने में कामयाब होते हैं तो निश्चित रूप से वह तेरह हजारी क्लब में शामिल हो जाएंगे।

रविंद्र जडेजा कर सकते हैं कमाल

भारत को कई मौकों पर जीत दिलाने वाले ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा वेस्टइंडीज भारत वनडे के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और भारत के बीच अब तक हुए वनडे मैचों में रविंद्र जडेजा और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कर्टनी वॉल्श के नाम सबसे ज्यादा विकेट है। दोनों गेंदबाजों ने संयुक्त रूप से 44 -44 विकेट लिए हैं। ऐसे में रविंद्र जडेजा 1 और विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वह कर्टनी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

रोहित-विराट की साझेदारी 5000 रन के करीब

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले वनडे मैच में विराट और रोहित के पास 5000 रन पूरा करने का मौक़ा है। आपको बता दें कि वनडे मैचों में रोहित और विराट ने एक साथ बैटिंग करते हुए कुल 4998 रन बनाएं हैं। ऐसे में अगर यह जोड़ी 2 और रन पूरा करने में कामयाब होती है तो वह वनडे इतिहास में ऐसी 8 वीं जोड़ी बन जायेगी जिसने 5000 रन पूरा किया है। इसके साथ ही रोहित शर्मा के पास वनडे क्रिकेट में 10000 रन पूरा करने का मौक़ा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories