सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs WI 2023: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज क्यों नहीं खेलेंगे...

Ind Vs WI 2023: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज क्यों नहीं खेलेंगे मोहम्मद सिराज, वजह जानकर आप भी चौंक जाएंगे

Date:

Related stories

Ind vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मो. सिराज का ‘सिक्सर’! बल्लेबाजों ने टेक दिए घुटने; देखें स्कोर कार्ड

Ind vs SA 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां आज केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच खेला जा रहा हैं।

Ind Vs WI 2023: भारत हुए वेस्टइंडीज की टीम 27 जुलाई को बारबाडोस के मैदान वनडे सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगी। भारतीय टीम ने हाल में ही खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम को पटखनी दी थी। ऐसे में भारतीय टीम के हुनरबाज बॉलर मोहम्मद सिराज इस वनडे में खेलते नजर नहीं आएंगे।

क्या है वजह ?

भारतीय टीम के पेस अटैकर मोहम्मद सिराज वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले एकदिवसीय मैच में खेलते नजर नहीं आएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सिराज को टीम में नहीं रखने की बड़ी वजह एक्सेसिव वर्कलोड का होना है। आपको बता दें कि इस साल अगस्त और सितम्बर के महीने में एशिया कप के मैच खेले जाने हैं तो वहीं अक्टूबर-नवम्बर के महीने में वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसे देखते हुए इस युवा खिलाड़ी पर ज्यादा दवाब देना सही नहीं है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो सिराज भारतीय टेस्ट टीम के सदस्यों जिसमें मोहम्मद शमी, रविचंद्रन आश्विन, केएस भरत और नवदीप सैनी शामिल हैं, इन प्लेयर्स के साथ देश लौट आये है।

बारबाडोस में जीत दर्ज करने उतरेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम आज होने वाले पहले वनडे मैच में बारबाडोस के मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम के पास अनुभवी बैटिंग और बॉलिंग लाइनअप है जो टीम को आसानी के साथ जीत दिला सकती है। आपको बता दें कि भारत और वेस्ट इंडीज के बीच आखिरी बार 2022 के जुलाई महीने में वनडे सीरीज खेली गयी थी जिसमें भारतीय टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की थी।

शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा मुकाबला

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाला पहला एकदिवसीय मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम के 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इन मुकाबलों का लाभ उठा सकते हैं। ऑनलाइन प्लैटफॉर्म में Jio Cinema और Fancode पर आप इस मुकाबले को देख सकते हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम को वनडे सीरीज के अलावे 5 टी 20 मैच भी खेलने हैं ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories