शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सInd vs WI 2023: वनडे क्रिकेट में शुभमन गिल के नाम एक...

Ind vs WI 2023: वनडे क्रिकेट में शुभमन गिल के नाम एक और कीर्तिमान, रनों के मामले में पाकिस्तान के ओपनर को पछाड़ा

Date:

Related stories

Ind vs WI 2023: खराब फॉर्म से जूझ रहे शुभमन गिल का बल्ला आखिरकार वेस्टइंडीज के खिलाफ का चलता हुआ नजर आया। शुभमन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में ठोके शानदार 85 रन।

शुभमन ने की फॉर्म में वापसी

भारत के स्टार क्रिकेटर और ओपनर पिछले कुछ महीनों से बल्ले से संघर्ष करते नजर आ रहे थे। शुभमन का बल्ले से संगर्ष आखिरकार वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में खत्म होता हुआ नजर आया है। IPL खत्म होने के बाद से भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर क्रिकेट खेल रही है जहां शुभमन का बल्ला शांत रहा। आगामी एशिया कप और अक्टूबर में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले अब गिल वापस फॉर्म में आते हुए नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल खराब प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं का शिकार हो रहे थे। पर अब शुभमन गिल ने भी इस पारी की बदौलत राहत की सांस ली है।

3 वनडे मचों की सीरीज में भारत ने निर्णायक मुकाबले में 3 वनडे मचों की सीरीज में भारत ने निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज पर 200 रनों से जीत दर्ज की। इस महत्वपूर्ण जीत में भारतीय बल्लेबाजों का अहम योगदान रहा खासकर भारत के सलामी बल्लेबाजों का, इस मैच में ईशान किशन ने 77 रन जड़े, तो शुभमन ने भी उनका भरपूर साथ दिया और उन्होंने 92 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली तो वहीं मिडिल आर्डर में संजू सेमसन ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा। अंत में हार्दिक का बल्ला भी खूब गरजा और उन्हें 70 रन की नाबाद पारी खेली जिसकी मदद से भारत वेस्टइंडीज को 352 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दने में सफल हो पाई। इसके अलावा गेंदबाजों ने भी वेस्टइंडीज पर जमकर धाबा बोले और केवल 151 रनों पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को चलता किया।

फॉर्म में आते ही शुभमन ने रचा यह कीर्तिमान

लगातार रनों के लिए संगर्ष कर रहे शुभमन कल अपने असली रंग में नजर आए। गिल ने शानदार 85 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की है। इसके साथ हे शुभमन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल, शुभमन वनडे क्रिकेट में 27 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। गिल ने वनडे में 27 पारियों में 62.48 की औसत से 1437 बनाए हैं। इससे पहले 27 पारियों में सार्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक के नाम था। उन्होंने 27 पारियों में 1381 रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories