सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs WI 2023: भारत ने वेस्टइंडीज को चटाया, इतने रनों से...

Ind Vs WI 2023: भारत ने वेस्टइंडीज को चटाया, इतने रनों से रौंद कर कर किया सीरीज पर कब्जा

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Ranchi News: मीडिया कप फुटबॉल 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शंख को हराकर दामोदर बना चैंपियन

Ranchi News: रविवार को मीडिया कप फुटबॉल 2023 के खिताबी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द फाइनल अमोद साहू के एकमात्र गोल की बदौलत एक संघर्षपूर्ण एवं रोमांचक मुकाबले में दामोदर ने शंख को 1-0 से हरा विजेता ट्रॉफी अपने नाम की।

Ind Vs WI 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया तीसरा वनडे पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों के नाम रहा। आपको बता दें कि भारत ने त्रिनिदाद में खेले गए तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 200 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

शुभमन की शानदार पारी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 200 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। कल यानी 1 अगस्त को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए अंतिम मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज की टीम को धुल चटाते हुए 200 रनों की करारी शिकस्त दी। इस दौरान शुभमन गिल ने 85 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारत को जीत दिला दी। शुभमन ने 92 गेंदों पर बेहतरीन 85 रनों की पारी खेली।

शार्दुल की फिरकी में फंसे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर ने अपने गेंदों को ऐसे घुमाया कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के पसीने छूट गए। शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए 37 रन देकर कुल चार विकेट अपने नाम किये ।
कुलदीप यादव ने 25 रन देकर जहां 2 विकेट झटकें तो वहीं मुकेश कुमार ने 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये।

वेस्टइंडीज महज 151 रनों पर ढ़ेर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए वेस्टइंडीज को मात्र 150 रनों के स्कोर पर समेट दिया।भारतीय गेंदबाजों ने एक के बाद एक वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के परखच्चे उड़ाते हुए संभलने का कोई मौक़ा नहीं दिया और वेस्टइंडीज की पूरी टीम निर्धारित 3। ३ ओवरों में 151 रनों पर ढ़ेर हो गयी। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन गुडाकेश मोती ने बनाये।गुडाकेश ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से कुल 39 रन बनाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories